Happy Birthday : घर चलाने के लिए कभी सेल्समैन की नौकरी करते थे साउथ स्टार विजय सेतुपति

शनिवार, 16 जनवरी 2021 (12:17 IST)
विजय सेतुपति साउथ सिनेमा के सबसे बिजी एक्टर में से एक हैं। वह एक एक्टर, प्रोड्यूसर और डायलॉग राइटर भी हैं, जिन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अलग-अलग किरदारों से अपनी एक अलग पहचान बनाई है। विजय सेतुपति किसी फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं आते हैं।

 
विजय सेतुपति का नाम उन एक्टर्स में लिया जाता है जिन्होंने बिना किसी सहारे के तमिल सिनेमा में सफलता की सीढ़ियां चढ़ी। एक समय ऐसा था जब उन्हें पॉकेट मनी के लिए सेल्समैन से लेकर कैशियर और फोन बूथ ऑपरेटर तक की नौकरी करनी पड़ी थी।

चुनिए 2020 का चर्चित अभिनेता, अभिनेत्री, बेस्ट मूवी और वेबसीरिज
 
परिवार की स्थिति और अपने तीन भाई-बहनों की देखभाल करने के लिए विजय बी.कॉम करने के बाद दुबई नौकरी करने चले गए। दो साल अकाउंटेंट की नौकरी करने के बाद जब विजय को लगा कि उन्हें कुछ और करना चाहिए तो सब कुछ छोड़कर वह भारत वापस आ गए।
 
इसके बाद विजय ने चेन्नई में एक थिएटर ग्रुप जॉइन किया, जहां पर वह एक्टर के साथ-साथ अकाउंटेंट के तौर पर भी काम करते थे। यहां उन्होंने एक्टिंग के गुणों को अच्छे से सीखा। यहां से उनकी बैकग्राउंडर एक्टर के तौर पर शुरुआत हुई, फिर वह हीरो के दोस्त के रूप में नजर आने लगे, टीवी में भी काम किया और फिर उन्हें सबसे बड़ा ब्रेक मिला रामासामी की फिल्म Thenmerku Paruvakaatru से। 
 
विजय सेतुपति ने इस फिल्म में लीड रोल निभाया था। इस फिल्म को तीन राष्ट्रीय पुरस्कार मिले थे। यहां से सेतुपति के करियर ने रफ्तार पकड़ी और उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। विलेन की भूमिका से लेकर ट्रांसजेंडर के किरदार तक, विजय सेतुपति ने अपने हर किरदार को जिया है।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी