Corona Virus Live Updates: इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 15

शुक्रवार, 27 मार्च 2020 (07:52 IST)
Corona Virus की वजह से दुनियाभर में 23 हजार से ज्यादा की मौत, संक्रमितों की संख्या 5 लाख से ज्यादा संक्रमित। भारत समेत दुनिया के कई बड़े देशों में लॉकडाउन। भारत में भी इस महामारी से 16 लोगों की मौत, 700 से ज्यादा संक्रमित। कोरोना वायरस से जुड़ी हर जानकारी...
 
-इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हुई। 2 की मौत, 13 का इलाज जारी। 
-योगी आदित्यनाथ का ट्वीट, कोरोना लॅकडाउन के दृष्टिगत मानवीय आधार पर प्रदेश के बॉडर पर पैदल आ रहे व अन्य राज्यों को पैदल जाने वाले मजदूरों व कर्मकारों हेतु संबंधित अधिकारियों को भोजन, पानी की व्यवस्था व स्वास्थ्य संबंधी पूरी सावधानी बरतते हुए सबको सुरक्षित स्थानों पर भेजे जाने के निर्देश दिए गए हैं।
-देश में कोरोना वायरस से अब तक 16 लोगों की मौत, 700 से ज्यादा संक्रमित।
-सरकार ने लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता के लिए एसओपी जारी किया।
-यूरोप में Corona Virus से 15 हजार से अधिक की मौत, संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2 लाख 68 हजार पार।
-फ्रांस में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे के दौरान 16 वर्षीय एक किशोरी सहित 365 लोगों की मौत हो गई। यह देश में इस महामारी से एक दिन में हुई सर्वाधिक मौत है।
-चिली में अब तक कोविड-19 के 1306 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि चार लोगों की इसके कारण मौत हो चुकी है। 
-स्विटजरलैंड में शुक्रवार को कोरोना वायरस से 949 नए मामले दर्ज किए गए और इसके साथ ही यहां इस घातक विषाणु से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 10,714 हो गई।
-वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण दक्षिण अफ्रीका में शुक्रवार से तीन सप्ताह लॉकडाउन शुरू हो गया। 
-कोरोना वायरस से प्रभावित होने के मामले में अमेरिका ने चीन को पछाड़ा। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में कम से कम 82,404 पाए गए हैं, जबकि 81,782 लोगों में इस वैश्विक महामारी के लक्षण।
-कोलकाता में बंद का उल्लंघन करने के मामले में 450 से ज्यादा लोग गिरफ्तार
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अबु धाबी के शहजादा शेख मोहम्मद बिन जायद अली नाहयान और कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी से कोरोना वायरस से उपजी स्थितियों पर चर्चा की।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी