नोकि‍या का वेब टीवी फोन एन8

जहाँ एक तरफ नोकि‍या एन9 के बारे में जानकारी लीक हुई है वहीं दूसरी तरफ नोकि‍या अपने अगले एन सीरीज फोन नोकि‍या एन8 को भारत में लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। खबरों के मुताबि‍क चेन्‍नई में सबसे पहले ये फोन उपलब्‍ध हो जाएगा। चेन्‍नई में नोकि‍या के एक प्रायोरि‍टी डीलर से पता चला कि‍ नोकि‍या एन 8 के लि‍ए बुकिंग शुरू हो गई है और एड्वांस अमाउंट है 3000 रु.।

डीलर के अनुसार यह फोन 14 या 15 सि‍तंबर को लॉन्‍च कि‍या जाएगा यह उसकी इंटरनेशनल लाउंचिंग से 15 दि‍न पहले की ति‍थि‍ है। इस फोन की कीमत संभावि‍त रूप से 25000 से 28000 के बीच हो सकती है।

ये हैं फीचर्स :
नोकि‍या एन8 में आपको मि‍लेगा 12 मेगा पि‍क्‍सेल वाला कैमरा जो इसका खास फीचर है। इस कैमरे की वि‍शेषता है कार्ल जीस ऑप्‍टि‍क्‍स और एक्‍सीनॉन फ्लैश। साथ ही इसमें एचडी क्‍वालि‍टी की वीडि‍यो रि‍कॉर्डिंग की जा सकेगी। इसमें फि‍ल्‍म एडि‍टिंग सॉफ्टवेयर व डॉल्‍बी साउंड भी मौजूद है।

नोकि‍या एन 8 आपको वेब टीवी सेवा भी प्रदान करेगा जि‍ससे आप मोबाइल पर अपने मनपसंद न्‍यूज और मनोरंजन टीवी चैनल देख पाएँगे। इस वेब टीवी को आप 3 घंटे 20 मि‍नट तक बि‍ना रुके चला सकते हैं और तने ही समय तक इसके कैमरे से आप रि‍कॉर्डिंग भी कर सकते हैं।

डॉल्‍बी डि‍जि‍टल प्‍लस के जरि‍ए आप अपने होम थि‍येटर से इस मोबाइल को कनेक्‍ट कर सकते हैं और अपने पसंदीदा वीडि‍योज को बेहतर क्‍वालि‍टी के साथ देख सकते हैं।

135 ग्राम वजन वाले इस मोबाइल से आप फेसबुक और ट्वि‍टर पर अपना स्‍टेटस अपडेट करने के साथ-साथ फोटो और वीडि‍यो भी शेयर कर सकते हैं। और ये सब कुछ आपको मि‍लेगा एक बहुत ही खूबसूरत एल्‍युमि‍नि‍यम डि‍जाइन में।

नोकि‍या एन8 सिंबि‍यान ^3 प्‍लेटफॉर्म पर काम करेगा। मेमोरी की बात करें तो एन8 में 16 मेगाबाइट की इनबि‍ल्‍ट मेमोरी है और आप इसमें 48 मेगाबाइट तक का मेमोरी कार्ड लगा सकते हैं। इसके साथ ही आपको इस फोन में 2डी और 3डी ग्राफि‍क्‍स भी देखने को मि‍लेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें