भारतीयों के लिए शानदार मौका: पादुकोण

बुधवार, 27 मई 2009 (12:53 IST)
अपने जमाने के दिग्गज खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण ने इस साल अगस्त में हैदराबाद में होने वाली विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप को भारतीय टीम के लिए बेहतरीन मौका करार देते हुए आज कहा कि इससे उन्हें खिलाड़ियों की क्षमता का आकलन करने का अवसर भी मिलेगा।

विश्व चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम के प्रशिक्षण और चयन में सक्रिय रूप से भाग ले रहे पादुकोण ने यहाँ जारी एक बयान में कहा कि भारतीय खिलाड़ियों के लिए विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का इससे बेहतर मौका नहीं हो सकता है।

इससे हम अपने खिलाड़ियों की दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ दबाव में खेलने की क्षमता का आकलन भी कर पाएँगे।

विश्व चैंपियनशिप दस से 16 अगस्त 2009 को हैदराबाद में होगी। चीन में हाल में सुदीरमन कप में शानदार प्रदर्शन के बाद न सिर्फ खिलाड़ियों बल्कि भारतीय बैडमिंटन महासंघ का भी मानना है कि उनकी तैयारियाँ सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं तथा इससे अक्टूबर 2010 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए टीम की तैयारियों का पता लगाने में मदद मिलेगी।

पादुकोण ने कहा कि मेजबान होने के नाते हमारे एक खिलाड़ी को टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड से भी प्रवेश मिलेगा। इसके अलावा इस चैंपियनशिप में प्रदर्शन से हमें यह पता चल जाएगा कि राष्ट्रमंडल खेल 2010 से पहले क्या किया जाना जरूरी है। भारत में पहली बार इस चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें