38 लाख की देशी लग्जरी क्रूजर बाइक, फीचर्स में कमाल, लुक भी शानदार

सोमवार, 13 अगस्त 2018 (12:13 IST)
अगर आप लग्जरी क्रूजर बाइक के शौकीन हैं तो इंडियन मोटरसाइकल ने चीफटेन रेंज की टॉप ऑफ द लाइन मॉडल भारतीय मॉडल आपकी पसंद बन सकता है। कंपनी ने इस भारतीय बाजार में लांच कर दिया है। इस बाइक की 38 लाख रुपए (एक्स शोरूम) रखी है। स्टैंडर्ड वर्जन के मुकाबले स्पेशल अपग्रेड्स किया गया है। इसके खास फीचर्स पर एक नजर
 
- 2018 इंडियन चीफटेन एलीट में 1811cc थंडरस्ट्रॉक 111 वी-ट्विन इंजन दिया गया, जो कि चीफटेन रेंज में स्टैंडर्ड है। यह मोटर 3000 rpm पर 161.6 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जो कि स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 11.6 Nm ज्यादा है। इसके अलावा बाइक में स्टैंडर्ड रेंज के कम्पोनेंट्स दिए गए हैं। बाइक में 119mm टेलेस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में एक 114mm मोटोशॉक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है।
 
-  बाइक में बीस्पोक पेंट जॉब, अतिरिक्त इक्विपमेंट, कस्टम लैदर सीट्स आदि जैसे फीचर्स शामिल हैं। दुनियाभर में इस लग्जरी क्रूजर बाइक की सिर्फ 350 यूनिट्स ही बनेंगी। इंडियन की यह दूसरी लिमिटेड एडिशन मोटरसाइकल है। इससे पहले कंपनी ने रोडमास्टर एलीट को इस साल के शुरुआत में पेश की थी।
 
- बाइक के फ्रंट में ट्विन 300mm डिस्क और रियर में 300mm सिंगल डिस्क ब्रेक दी गई है। इसके अलावा बाइक में डनलप के 19-इंच फ्रंट और 16-इंच के रियर टायर्स दिए गए हैं। चीफटेन एलीट का वजर 388 किलोग्राम है।
 
- 2018 इंडियन चीफटेन एलीट में नई पेंट स्कीम दी गई है जिसे ब्लैक हिल्स सिल्वर कहा जाता है। कंपनी के मुताबिक बीस्पोक पेंटवर्क को पूरी तरह खत्म होने में 25 घंटे का समय लगा है। इसके अलावा क्रूजर में इंडियन राइड कमांड इन्फोटेनमेंट सिस्सट दिया गया है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन और 200-वॉट प्रीमियम ऑडियो सिस्टम दिया गया है। बाइक में कस्टम लैदर सीट्स की सिलाई और एल्यूमीनियम फ्लोरबॉर्ड्स जैसे फीचर्स भी हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी