फिर उठेंगे अविश्वास के मुद्दे

बुधवार, 22 फ़रवरी 2012 (08:02 IST)
राज्य सरकार की कमियों, नाकामियों, भ्रष्टाचार,ध्वस्त कानून व्यवस्था व अविश्वास प्रस्ताव के अनुत्तरित मुद्दों पर विधानसभा में विपक्षी दल कांग्रेस सरकार से जवाब मांगेगी। वहीं विधायक कल्पना परूलेकर की गिरफ्तारी पर भी सरकार पर तीखे हमले बोलेगी।


यह निर्णय मंगलवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में लिया गया। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के सरकारी निवास पर हुई इस बैठक में लगभग चालीस विधायक मौजूद थे। बताते हैं कि नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पार्टी की विधायक कल्पना परूलेकर की गिरफ्तारी को लेकर विशेषाधिकार हनन की सूचना दी जाएगी और सदन में पुरजोर तरीके से मामला उठाया जाएगा। चर्चा में तय हुआ कि इस सूचना में परूलेकर पर बदले की भावना से प्रकरण दर्ज करने का जिक्र होगा तथा प्रकरण वापस लेने की मांग की जाएगी। बैठक में मौजूद विधायकों ने सूचना पर हस्ताक्षर किये। फिर अपरांह डेढ़ बजे सूचना विधानसभा सचिवालय को दे दी गई।


बैठक में कांग्रेस विधायक दल ने यह भी तय किया कि वे पूरी तैयारी के साथ जनभावनाओं को विधानसभा में सशक्त ढंग से उठाएंगे। इसमें अपराधियों के हवाले कानून व्यवस्था,किसानों की परेशानी आदि शामिल होगी। श्री सिंह ने कहा कि इंदौर के बेटमा की सामूहिक बलात्कार और उमरिया में पत्रकार परिवार की हत्या ने कानून व्यवस्था की धज्जियां उडा दी हैं। बैठक में कहा गया कि पिछले सत्र में अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से जो मुद्दे उठाए गए थे और सरकार ने जिनका कोई जवाब नहीं दिया। उन्हें विभिन्ना नियम प्रक्रियाओं के साथ बजट सत्र में उठाया जाएगा और सरकार को जवाब देने के लिए मजबूर किया जाएगा।


केंद्र से उम्मीदें: बताते हैं वरिष्ठ विधायक ेहरवंश सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार को मुख्यमंत्री हमेशा कोसते रहते हैं,जबकि वहां से मप्र को बहुत मदद मिलती है,ऐसा है तो केंद्र को मदद बंद कर देनी चाहिए। नेता प्रतिपक्ष का कहना था कि इस बारे में दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात हुई थीं लेकिन अभी तक केंद्रीय मंत्रियों ने ध्यान नहीं दिया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें