करीना कपूर की तरह बनना चाहती थीं ‘गिप्पी’

करण जौहर की फिल्म ‘गिप्पी’ से रूपहले पर्दे पर बॉलीवुड में एंट्री करने जा रहीं बाल कलाकार रिया विज का कहना है कि उन्होंने कभी भी फिल्मों में काम करना के बारे में नहीं सोचा था लेकिन यह सच है कि वे करीना कपूर की तरह बनना चाहती थीं।

PR

रिया ने कहा कि जब मैं छोटी थी तब मैं अभिनेत्री बनना चाहती थी। मैं जब भी फिल्में देखती तो ग्लैमर से प्रभावित हो जाती थी और अभिनेत्री की तरह दिखना चाहती थी। मैं करीना कपूर बनना चाहती थी। उन्होंने कहा कि लेकिन जब मैं थोड़ी बड़ी हो गई तो मुझे यह सब बेवकूफी लगने लगा।

तब मैं शिक्षिका बनना चाहती थी, मुझे स्कूली जीवन बहतु अच्छा लगता था। लेकिन अब मैं बस अपनी स्कूली जिंदगी का मजा ले रही हूं और देखते हैं कि आगे क्या होता है। चौदह साल की रिया को अभिनेता अमिताभ बच्चन बहुत पंसद हैं।

उनका कहना है कि वे आगे भी फिल्मों में काम करना चाहेंगी लेकिन उनकी एक शर्त है। उन्होंने कहा कि अगर मुझे किसी अच्छी फिल्म में काम करने का मौका मिला और अगर इससे मेरी पढ़ाई प्रभावित न हो तो मैं उसमें काम करना चाहूंगी। लेकिन अभी मैं इन सबके बारे में नहीं सोच रही।

सोनम नायर के निर्देशन में बन रही ‘गिप्पी’ में रिया एक मोटी लड़की के किरदार में हैं, जिसे उसके सहपाठी उसके मोटापे को लेकर चिढ़ाते हैं। करण जौहर की फिल्म निर्माण कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस इस फिल्म का निर्माण कर रही है। यह फिल्म 10 मई को रिलीज होगी।

फिल्म निर्माताओं ने फिल्म में मुख्य भूमिका के लिए कलाकार के चयन के लिए लंबे ऑडिशन लिए। अंत में दिल्ली की रहने वाली रिया को फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने के लिए चुन लिया गया। रिया ने कहा कि मैं अभिनय को लेकर सच में उत्सुक नहीं थी, लेकिन जब मेरा चयन हो गया, मैंने काम करना शुरू कर दिया, मेरी दिलचस्पी भी बढ़ती गई। मैं उम्मीद करती हूं कि दर्शकों को फिल्म में मेरा काम पसंद आएगा।

पहली बार कैमरे के सामने अभिनय करने के बारे में रिया ने कहा कि मैं घबराई हुई थी, लेकिन मैं ऑडिशन देने आए बाकी लोगों की तरह गंभीर नहीं थी। मुझे लगा कि मैं शायद ही चुनी जाऊं, लेकिन तीसरे चरण के ऑडिशन में मैं सामान्य हो गई और मैंने गिप्पी को महसूस करना शुरू कर दिया। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें