अमिताभ ने आराध्या के लिए खरीदा 50 करोड़ का बंगला

शुक्रवार, 28 जून 2013 (12:37 IST)
FILE
मुंबई। सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपनी पोती आराध्या के लिए 50 करोड़ रुपए में एक बंगला खरीदा है। यह बंगला 'जलसा' के पीछे है। बॉलीवुड में एकमात्र अमिताभ ही है जो फ्लैट खरीदने के बजाय बंगले खरीद रहे हैं, जबकि दूसरी ओर बॉलीवुड की कई हस्तियां अपने पुराने बंगले बेचकर फ्लैट खरीदने में इंटरेस्ट ले रही हैं।

अभी जो बंगला खरीदा है उसका नामकरण नहीं किया गया है औजो दीवार जलसा को इस बंगले से अलग करती थी, उसे गिराया जा चुका है।

एक समय ऐसा था जबकि अमिताभ बच्चन कर्ज में डूबे थे। 60 की उम्र में भी अमिताभ फिल्मों में न सिर्फ सक्रिय हैं बल्कि छोटे पर्दे पर भी धूम मचा रहे हैं। वे अपने साथी कलाकारों को पीछे छोड़ते हुए कमाई के मामले में भी आगे हैं। बताया जाता हैं कि वे एक फिल्म के 5 से 6 करोड़ रुपए लेते हैं जबकि दूसरे नायक उनसे कहीं ज्यादा कम लेते हैं।

अमिताभ के इस जज्बे को देखते हुए अब दूसरे पुराने कलाकर भी पुन: सक्रिय हो गए हैं। धर्मेंद्र भी अब पहले से ज्यादा सक्रिय नजर आते हैं और वे अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए छोटे पर्दे पर भी देखें जा सकते हैं। दूसरी और ऋषि कपूर और मिथुन चक्रवर्ती पहले से ही सक्रिय हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में खरीदा गया जुहू इलाके में अमिताभ बच्चन का यह पांचवां बंगला होगा। जुहू में अपने पहले बंगले ‘प्रतीक्षा’ के बाद अमिताभ के पास ‘जलसा’ आया। फिलहाल वे ‘जलसा’ में रहते हैं। नया बंगला ‘जलसा’ के ठीक पीछे है।

‘जलसा’ के बाद उन्होंने 2004 में ‘जनक’ खरीदा जिसे वे और उनका परिवार अपने ऑफिस के तौर पर इस्तेमाल करता है। बच्चन परिवार के एक और बंगले ‘वत्स’ को सिटी बैंक ने किराए ले रखा है। ब्रांद्रा के कार्टर रोड पर ‘नैवेद्य’ नाम का एक और बंगला अभिषेक बच्चन के नाम है। अब जुहू विले पार्ले डिवेलपमेंट स्कीम में प्रतीक्षा और जनक के साथ उनके पास पांच बंगले हो गए हैं। (एजेंसी)

वेबदुनिया पर पढ़ें