क्यों घबराए हुए हैं शाहरुख खान?

26 अक्टोबर 2011 को ‘रा-वन’ रिलीज होगी और शाहरुख खान अभी से फिल्म के प्रचार में जुट गए हैं। ट्रेलर की लांचिंग हाल ही में उन्होंने कई शहरों में जाकर की। असुरक्षा की भावना ने ही किंग खान को इतना सफल और अमीर बनाया है, लेकिन अब इस असुरक्षा की भावना के साथ चिंता भी उनके चेहरे पर नजर आने लगी हैं।

WD


लोग भले मानें या ना मानें शाहरुख खान तो अभी भी अपने आपको बॉलीवुड के नंबर वन के सिंहासन पर विराजमान मानते हैं, लेकिन अब उन्हें भी समझ में आ गया है कि उनके प्रतिद्वंद्वियों के हाथ उन्हें उतारने के लिए इस सिंहासन के नजदीक पहुँच गए हैं।

आमिर की गजनी और थ्री इडियट्स तथा सलमान की दबंग जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में शाहरुख ने पिछले कुछ वर्षों में नहीं दी है। उनकी फिल्में सफल रही हैं, लेकिन इन फिल्मों से पीछे रही हैं।

पब्लिसिटी के मामले में भी वे किंग कहे जाते हैं और वर्तमान में सारे स्टार्स उनका ही अनुसरण कर उन्हें मात दे रहे हैं। इसलिए किंग खान ने पाँच महीने पहले ही प्रचार करने का नया दाँव खेला है, लेकिन इतनी जल्दी प्रचार करना ठीक नहीं है, ऐसी बातें भी बॉलीवुड के गलियारों में सुनने को मिल रही है।

सही गलत तो हमें पता नहीं, लेकिन इतना जरूर कह सकते हैं कि शाहरुख ने भी अप्रत्यक्ष रूप से यह स्वीकार लिया है कि ‘रा-वन’ पर उनका नंबर वन का सिंहासन दाँव पर लगा हुआ है।

वेबदुनिया पर पढ़ें