संजय लीला भंसाली : 27 करोड़ रु. का निर्देशक!

संजय लीला भंसाली निर्देशित ‘साँवरिया’ भले ही बॉक्स ऑफिस पर अपनी कीमत वसूलने में नाकामयाब रही हो, लेकिन उन्हें अपनी अगली फिल्म ‘गुजारिश’ को निर्देशित करने के बदले में 27 करोड़ रुपए मिले हैं। रितिक रोशन और ऐश्वर्या राय अभिनीत यह फिल्म 19 नवंबर को प्रदर्शित हो रही है।

सूत्रों का कहना है कि भंसाली ने ‘गुजारिश’ को डायरेक्ट करने के बदले में इतनी भारी भरकम राशि वसूली जितनी कि बड़े-बड़े बॉलीवुड स्टार्स को भी नहीं मिलती है। इतनी बड़ी रकम आज तक किसी निर्देशक को नहीं मिली है। बॉलीवुड के सफल निर्देशक भी पाँच से सात करोड़ रुपए पाते हैं।

रितिक, भंसाली और ऐश्वर्या का कुल पारिश्रमिक जोड़ा जाए तो वो लगभग पचास करोड़ रुपए के आसपास बैठता है। इस तरह से फिल्म का बजट बहुत महँगा हो गया है। हालाँकि ‍भंसाली ‘गुजारिश’ के सह निर्माता हैं, लेकिन उन्होंने अपने पारिश्रमिक में कोई समझौता नहीं किया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि ‘गुजारिश’ कितनी कमाई कर पाती है।

गौरतलब है कि कई फिल्में बजट के कारण ही असफल रही हैं, जिनमें अक्षय कुमार की फिल्में प्रमुख हैं। यही वजह है कि अक्की ने अपनी कीमत इन दिनों कम कर दी है।

बॉलीवुड में अब निर्देशक भी ज्यादा रुपए माँगने लगे हैं। खबर है कि ‘दबंग’ के निर्देशक अभिनव कश्यप को जब एक बड़ी फिल्म बनाने वाली कंपनी साइन करने पहुँची तो उन्होंने 15 करोड़ रुपए की माँग कर डाली।

वेबदुनिया पर पढ़ें