चेन्नई एक्सप्रेस की कहानी

बैनर : यूटीवी मोशन पिक्चर्स, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट
निर्माता : गौरी खान, करीम मोरानी, रॉनी स्क्रूवाला, सिद्धार्थ रॉय कपूर
निर्देशक : रोहित शेट्टी
संगीत : विशाल-शेखर
कलाकार : शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, सत्यराज, निकतिन धीर, प्रियमणि
रिलीज डेट : 9 अगस्त 2013

PR

चेन्नई एक्सप्रेस कहानी है राहुल (शाहरुख खान) की, जो उत्तर भारतीय है और मुंबई में अपने दादा के साथ रहता है। राहुल अपने दादा से बहुत प्यार करता है। उनकी देखभाल के लिए शादी भी नहीं करता है।


PR

राहुल के दादा की मौत हो जाती है। उनकी आखिरी ख्वाहिश रहती है कि उनकी अस्थियां रामेश्वरम जाकर विसर्जित की जाए।


PR

राहुल इसे पूरा करने के लिए ट्रेन में बैठ अपना सफर शुरू करता है। उसे नहीं मालूम कि यह ट्रेन उसे अपनी मंजिल तक ले जाने के साथ-साथ सच्चे प्यार से भी रूबरू कराएगी।


PR

सफर में राहुल की मुलाकात होती है दक्षिण भारतीय मीना (दीपिका पादुकोण) से, जिसे प्यार से मीनाम्मा पुकारा जाता है।


PR

रूढ़िवादी परिवार की मीना कोम्बन नामक गांव में रहती है। बहुत बड़ा परिवार है उसका। बचपन में ही उसने अपनी मां को खो दिया था।


PR

मीना के पिता दुर्गेश्वरा अज़हागुसुंदरम (सत्यराज) का गांव में बड़ा नाम है। मीना को दुर्गेश्वरा बेहद चाहते हैं। पड़ोस के गांव में रहने वाला तांगाबल्ली (निकितिन धीर) नामक लड़का उन्हें पसंद भी है।


PR

मीना और राहुल की मुलाकात होती है और दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठते हैं। लेकिन दोनों का मिलना इतना आसान नहीं है। दोनों की संस्कृति अलग है, लेकिन राहुल आसानी से हार मानने वालों में से नहीं है।


PR

राहुल इस चुनौती को स्वीकारता है। वह जानता है कि यह बात इतनी आसान नहीं है। नया माहौल, नए लोग और एक ऐसी भाषा से उसे जूझना है जो उसके बिलकुल पल्ले नहीं पड़ती है। यह एक्शन पैक्ड रोमांटिक मूवी है, लेकिन रोहित शेट्टी स्टाइल में।

वेबदुनिया पर पढ़ें