द डे द अर्थ स्टू‍ड स्टिल

PR
कीनू रीव्स, जेनिफर कोनेली, केथी बेट्स और जेडना स्मिथ के अभिनय से सजी फिल्म ‘द डे द अर्थ स्टू‍ड स्टिल’ के लिए यह तस्वीर तैयार की गई है और पूछा जा रहा है कि क्या ताजमहल पर हमला होगा? एलियंस ताजमहल पर हमला क्यों कर रहे हैं?

पृथ्वी का भविष्य खतरे में है और समय हाथ से निकलता जा रहा है। क्या विश्व के नेता क्लातू के खतरनाक इरादों को जानते है या फिर वे अपने स्वार्थ, लालच और हिंसा के चलते खुद की तबाही का रास्ता अपनाएँगे।

स्कॉट डेरिक्सन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘द डे द अर्थ स्टूड स्टिल’ में कीनू रीव्स ने क्लातू नामक एलियंस का किरदार‍ निभाया है, जिसका धरती पर आना पूरे विश्व पर हमला है। सरकार और वैज्ञानिक पृथ्वी पर आने वाले इस रहस्यमय एलियन के सच को जानने की दौड़ में शामिल है।

फिल्म के निर्देशक स्कॉट डेरिक्सन का कहना है ‘यह फिल्म मानव स्वभाव के बारे में है। रॉबर्ट वाइज द्वारा निर्देशित मूल फिल्म (द एर्क्सोसिज्म ऑफ एमिली रोज़) कोल्ड वार का चित्रण करती है, जिस पर यह फिल्म आधारित है। अपने समय की यह साइंस फिक्शन होते हुए भी यह एक क्लासिक फिल्म थी। इतना ही नहीं इस फिल्म में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समन्वय की कमी और खतरे का संदेश भी था। नई फिल्म उतनी ही रोमांचक और उतनी ही सामयिक है। मैं तो मौलिक फिल्म का बहुत बड़ा प्रशंसक हूँ। यह अपने समय की मनोरंजक व प्रगतिशील फिल्म थी, जिसे आधुनिक समय के ज्यादातर दर्शकों ने नहीं देखा है।‘
PR

कीनू रीव्स का कहना है ‘मैं कहूँगा कि यह फिल्म हमारे अंदर व्याप्त बदले की भावना की बात करती है।‘[

फाक्स स्टुडियो इंडिया प्रा.लि. के सीईओ विजय सिंह कहते हैं ‘यह एक रोमांचक और मनोरंजक फिल्म होने के साथ-साथ कीनू रीव्स के प्रशंसकों के लिए ट्रीट है। इसे हम कई भाषओं में डब कर रहे हैं, ताकि दर्शक इसका पूरा आनंद ले सकें।‘

असाधारण विज्युअल इफेक्ट्स के साथ-साथ मानवीय संदेश देने वाली यह फिल्म पूरे विश्व में 12 दिसंबर को प्रदर्शित होने वाली है। भारत में यह फिल्म अंग्रेजी के साथ-साथ हिंदी में ‘महाप्रलय : आसमान से आक्रमण’ नाम से प्रदर्शित होगी। इसे तमिल और तेलुगु में भी डब कर प्रदर्शित किया जाएगा।