एक बार में एक मैच पर ध्यान-कुंबले

बुधवार, 20 मई 2009 (08:28 IST)
बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान अनिल कुंबले ने कहा कि एक बार में एक मैच पर ध्यान देने और आईपीएल तालिका में टीम की स्थिति के बारे में अधिक नहीं सोचने से उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने और सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने में मदद मिली।

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ सात विकेट की जीत के बाद कुंबले ने कहा कि हमने एक बार में एक मैच पर ध्यान दिया। हमने तालिका पर ध्यान नहीं दिया कि हम कौन से स्थान पर हैं और क्या हो रहा है। हम मैच जीतने के लिए खेले। इससे हमारी टीम को मदद मिली।

आज की जीत में अहम भूमिका निभाने के लिए कुंबले ने दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस, राहुल द्रविड़ और प्रवीण कुमार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैच जीतकर मैं खुश हूँ। सभी ने योगदान दिया और कैलिस तथा द्रविड़ के बीच साझेदारी से मैच जीतने में मदद मिली। प्रवीण के शुरुआती विकेटों के कारण हमें कम लक्ष्य मिला।

दिल्ली के कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि पारी की शुरुआत में विकेट गँवाने का उनकी टीम को खामियाजा भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा कि हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली। हमने पहले ओवर में ही दो विकेट गँवा दिए।

सेमीफाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई करने से शायद हम थोड़ी राहत महसूस करने लगे थे। हम अगला मैच जीतने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें अच्छी शुरुआत की जरूरत है।

एबी डिविलियर्स, तिलकरत्ने दिलशान और दिनेश कार्तिक मध्यक्रम में अच्छी फार्म में हैं इसलिए मुझे और गौतम गंभीर को अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा। सेमीफाइनल से पहले यही हमारे लिए चिंता की बात है।

टूर्नामेंट की नौ पारियों में सिर्फ 109 रन बनाने वाले सहवाग ने अपनी खराब फार्म के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मैं अपनी फार्म को लेकर चिंतित नहीं हूँ। मैं फार्म में वापसी से सिर्फ एक पारी दूर हूँ। शायद मैं अगले मैच में फार्म में वापसी कर लू।

मैन ऑफ द मैच कैलिस ने कहा कि आज जैसे बड़े मैचों में सीनियर खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेनी होगी और अच्छा प्रदर्शन करना होगा और वह ऐसा करके खुश हैं। उन्होंने कहा कि बड़े मैचों में सीनियर खिलाड़ियों को अहम भूमिका निभागी ही होगी। मैंने आज ऐसा किया मैं खुश हूँ।

वेबदुनिया पर पढ़ें