मैग्राथ की जगह लेकर नर्वस था: नानेस

इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे सत्र में ग्लेन मैग्राथ की जगह लेने वाले डर्क नानेस ने स्वीकार किया कि दिल्ली डेयरडेविल्स की अंतिम एकादश में इस महान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज की जगह लेकर वह काफी नर्वस थे।

नानेस ने कल डेक्कन चार्जर्स पर छह विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाते हुए एडम गिलक्रिस्ट और हर्शल गिब्स के कीमती विकेट चटकाए।

अपने प्रदर्शन से खुश नानेस ने कहा कि पहले मैच में मैं काफी नर्वस था। मुझे पता था कि मुझसे अपार अपेक्षाएँ होगी जिन पर मुझे खरा उतरना होगा। शायद एक दिन मैं अपने पोते-पोतियों से कह सकूँगा कि मैंने किसी टीम की अंतिम एकादश में दुनिया के महानतम तेज गेंदबाज की जगह ली थी।

उन्होंने आईपीएल की वेबसाइट पर कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है। टीम की कामयाबी का हिस्सा बनकर अच्छा लग रहा है। अभी तक आईपीएल मेरे लिए अच्छा रहा है। टीम प्रबंधन ने खराब फार्म के दौर में भी मेरा साथ दिया।

विक्टोरिया के इस 32 वर्षीय क्रिकेटर का पहला प्यार स्कीईंग है, लेकिन उन्होंने दोनों खेलों में तुलना से इनकार किया।

उन्होंने कहा कि मैं कभी भी पेशेवर क्रिकेटर नहीं बनना चाहता था। मेरा पहला प्यार स्कीईंग है जो व्यक्तिगत खेल है और क्रिकेट टीम का खेल है। मैंने क्रिकेट खेलना देर से शुरू किया, लेकिन मेरा शरीर अभी भी युवाओं की तरह मजबूत है।

वेबदुनिया पर पढ़ें