अन्य सीनियर पर दबाव बढ़ेगा-अजहर

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने सौरव गांगुली के संन्यास लेने के फैसले पर हैरानी जताते हुए कहा कि इससे अन्य सीनियर खिलाड़ियों पर भी दबाव बढ़ जाएगा।

अजहर ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों पर पहले ही दबाव था क्योंकि मीडिया ने एक खराब श्रृंखला (श्रीलंका) के बाद उनकी तुलना युवाओं से करनी शुरू कर दी थी। अब सौरव के संन्यास से यह दबाव और बढ़ जाएगा। इससे सीनियर (सचिन तेंडुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले) की मनस्थिति प्रभावित होगी।

उन्होंने कहा कि इससे (संन्यास की घोषणा से) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। गांगुली ने अजहरुद्दीन की कप्तानी में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया।

इस पूर्व कप्तान ने कहा कि मुझे वास्तव में यह सुनकर हैरानी हुई। उसने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। मुझे लगता है कि वह अभी कुछ साल और खेल सकता था लेकिन यह खिलाड़ी ही अच्छी तरह से जानता है कि उसे कब संन्यास लेना है।

अजहर ने कहा कि लगता है कि मीडिया के कयासों के कारण भी गांगुली ने ऐसा किया। पहले और आज में बहुत अंतर है। आज आप एक कैच छोड़ दो तो फिर आपके बारे में बहुत कुछ लिख दिया जाएगा। यह अच्छा है लेकिन इससे खिलाड़ी पर गलत प्रभाव पड़ता है। यह भी संन्यास लेने का एक कारण है।

वेबदुनिया पर पढ़ें