अहम मौकों पर की गई गलतियों से हारे:मोल्स

बुधवार, 8 अप्रैल 2009 (17:00 IST)
भारत के हाथों 41 वर्ष बाद अपनी जमीन पर टेस्ट सिरीज गँवाने से झल्लाए न्यूजीलैंड के कोच एंडी मोल्स ने हार का ठीकरा टीम द्वारा अहम मौकों पर की गई गलतियों पर फोड़ा है।

न्यूजीलैंड प्रेस एसोसिएशन ने मोल्स के हवाले से कहा कि टेस्ट सिरीज में हार जीत तो चलती है लेकिन अहम मौकों पर की गई गलतियों ने भारत को यह टेस्ट सिरीज जीतने का मौका दे दिया।

गौरतलब है कि भारत मंसूर अली खान पटौदी के नेतृत्व में 1968 में जीती गई टेस्ट सिरीज के 41 वर्ष बाद पहली बार न्यूजीलैंड को हराने में सफल हुआ है।

मोल्स ने कहा कि वह अपने खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहें थे। मैं अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से उम्मीद कर रहा था कि वह रन बनाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाएँगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमारा शीर्ष क्रम किसी भी मैच में 40-45 ओवर तक नहीं टिक सका।

हालाँकि उन्होंने साथ ही कहा कि अब वह इस हार को भूलकर आगामी श्रीलंका दौरे की तैयारी कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि हमने अपने खिलाड़ियों के साथ बात की है। श्रीलंका दौरे से पहले हम अनेक कमियों को दुरूस्त करेंगे।

उन्होंने कहा कि अभी हमारे पास तैयारी करने का बहुत मौका है। श्रीलंका की स्पिन पिचों के अनुसार हमारे बल्लेबाज खुद को तैयार कर रहें हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें