आईपीएल के खिलाड़ी करेंगे खेल सामग्री का प्रचार

रविवार, 8 अप्रैल 2012 (20:31 IST)
WD
एडिडास और नाइकी जैसे बड़े स्पोर्ट्स ब्रांडों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही जालंधर की छोटी फर्में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भविष्य तलाश रही हैं और इनमें से कई कंपनियों ने अपने स्थानीय उत्पादों का प्रचार करने के लिए आईपीएल खिलाड़ियों को अनुबंधित किया है।

विनिर्माताओं का कहना है कि आईपीएल-5 के खिलाड़ियों के साथ प्रचार के समझौतों से न केवल उनके स्थानीय ब्रांडों को देशभर में पहचान मिलेगी,बल्कि इससे खेल सामानों के घरेलू उद्योग को भी प्रोत्साहन मिलेगा।

एफसी सोंधी एंड कंपनी के प्रबंधक (उत्पादन व विकास) पंकज कुमार ने कहा, हमने अपने ब्रांड प्रोटोस का प्रचार करने के लिए आईपीएल के छ: खिलाड़ियों के साथ समझौते किए हैं। इससे हमें घरेलू बाजार में अपने ब्रांड को लोकप्रिय बनाने में मदद मिलेगी।

प्यूमा और एडिडास के लिए खेल के उपकरण बनाने वाली एफसी सोंधी एंड कंपनी अनुबंधित खिलाड़ियों को प्रोटोस ब्रांड के बैट,पैड और दास्ताने देगी। इसी तरह जालंधर के एक अन्य क्रिकेट गियर ब्रांड स्पार्टन ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के क्रिस गेल और किंग्स 11 पंजाब के पॉल वल्थाटी को अपने ब्रांड के प्रमोशन के लिए अनुबंधित किया है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें