आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ा (ICC Test ranking)

बुधवार, 27 फ़रवरी 2013 (22:23 IST)
WD
दुबई। भारत आज जारी टीमों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक पायदान के फायदे से पाकिस्तान को हटाकर चौथे स्थान पर पहुंच गया जबकि अनुभवी सचिन तेंदुलकर तीन स्थान के लाभ से बल्लेबाजों की सूची में 17वें नंबर हासिल करने में सफल रहे।

गेंदबाजों में ऑफ स्पिनर आर. अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 198 रन में 12 विकेट के प्रदर्शन से करियर की सर्वश्रेष्ठ 11वीं रैंकिंग पर पहुंच गए। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में पहली बार दोहरा शतक बनाने का काफी फायदा हुआ, जिससे वह 15वें से 21वें स्थान पर पहुंच गए।

चेन्नई टेस्ट में दूसरे शतकवीर विराट कोहली को 10 पायदान का लाभ हुआ और वह भी सूची में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 25वें नंबर पर हैं। दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में तीसरे और अंतिम टेस्ट में पाकिस्तान पर मिली शानदार जीत से टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान मजबूत कर लिया है।

गेंदबाजों की शीर्ष 10 सूची में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन पहले स्थान पर हैं और उनके साथी वर्नोन फिलैंडर उनके बाद बने हुए हैं। टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में हाशिम अमला शीर्ष पर काबिज हैं, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइक क्लार्क शामिल हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें