एजाज बट्‍ट के दिल का दर्द...

शुक्रवार, 8 जुलाई 2011 (19:09 IST)
पीसीबी प्रमुख एजाज बट्ट ने स्वीकार किया है कि स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण उनके करियर का सबसे बड़ा मलाल रहा है और अभी भी उन्हें कचोटता है।

पूर्व टेस्ट खिलाड़ी बट्ट ने कहा कि सलमान बट्ट, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में लगा प्रतिबंध उनके कार्यकाल का सबसे निराशाजनक दौर रहा। बट अक्तूबर 2008 में पीसीबी अध्यक्ष बने थे।

उन्होंने कहा, ‘इसका काफी मलाल है खासकर तब जब पता चला कि वे स्पॉट फिक्सिंग में शामिल थे। शुरुआत में उन्होंने हमारे सामने कसम खाई थी कि वे बेकसूर हैं।’ बट्ट ने बताया कि आईसीसी नियमों के तहत आमिर के खाते सील कर दिए थे।

उन्होंने कहा, ‘हमने उन्हें मासिक भत्ता देने और उनका पैसा रोकने का सुझाव दिया था जो आईसीसी ने ठुकरा दिया।’ बट्ट ने कहा कि सलमान की भागीदारी से वह स्तब्ध रह गए क्योंकि वह लंबे समय तक पाकिस्तान का कप्तान रहने वाला था।

बट्ट ने कहा, ‘वह जहीन, समझदार और अच्छा कप्तान था। उसने हमारी कप्तानी की समस्या हल कर दी थी लेकिन फिर यह बेवकूफाना हरकत कर बैठा।’

बट्ट ने कहा कि मौजूदा खिलाड़ियों में मिस्बाह उल हक कप्तानी के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बोर्ड की नैतिकता समिति से मंजूरी मिलने के बाद अच्छे प्रदर्शन के आधार पर शोएब मलिक राष्ट्रीय टीम में जगह बना सकता है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें