करियर बर्बाद करने की साजिश : शलभ

मंगलवार, 15 मई 2012 (19:09 IST)
FILE
इंडियन प्री‍मियर लीग (आईपीएल-5) में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे शलभ श्रीवास्तव ने एक खबरिया चैनल द्वारा मैच फिक्सिंग को लेकर किए गए स्टिंग ऑपरेशन को गलत और उनका क्रिकेट करियर खत्म करने की साजिश बताया है।

शलभ श्रीवास्तव ने कहा कि यह उनके क्रिकेट करियर को खत्म करने की साजिश है। उन्होंने अपना पक्ष भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा के समक्ष रख दिया है और दोनों उनकी सफाई से संतुष्ट हैं।

उन्होंने कहा कि यदि बीसीसीआई और किंग्स इलेवन पंजाब उन्हें अनुमति देगा तो वे अपना पक्ष मीडिया के सामने भी रखेंगे। शलभ ने कहा कि उनका करियर अभी शुरू हुआ है। वे मैच फिक्सिंग में शामिल होने जैसी गलती कैसे कर सकते हैं। वे देख चुके हैं कि इस कांड में शामिल किसी भी देश के खिलाड़ी का क्या हश्र हुआ है।

उल्लेखनीय है कि खबरिया चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में खिलाड़‍ियों को यह कहते दिखाया गया कि आईपीएल में मैच फिक्स होते हैं और इसके लिए काले धन तथा लड़कियों का भी इस्तेमाल किया जाता है। शलभ को कथित स्टिंग ऑपरेशन में यह कहते दिखाया गया है कि वे एक नो बॉल फेंकने का दस लाख रुपए लेते हैं।

शलभ ने यह भी कहा कि बड़े खिलाड़ी अनुबंध की राशि के अलावा काले धन में भी भुगतान लेते हैं। स्टिंग ऑपरेशन शलभ श्रीवास्तव के अलावा उनके ही टीम के अमित यादव, पुणे वॉरियर्स के मोहनीश मिश्रा और डेक्कन चार्जर्स के टीपी सुधीन्द्र हैं।

मोहनीश ने स्टिंग ऑपरेशन में कहा कि अपनी टीम से उसका कागजों पर अनुबंध 30 लाख रुपए का था, लेकिन उसे 1 करोड़ 45 लाख रुपए मिले हैं। 1 करोड़ 15 लाख रुपए का भुगतान काले धन के रूप में किया गया। स्टिंग ऑपरेशन में शामिल खिलाड़‍ियों का कहना है कि मैंचों में स्पॉट फिक्सिंग में लड़कियां भी शामिल रहती हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें