क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से हुआ ऑर्थर का समझौता

बुधवार, 31 जुलाई 2013 (22:45 IST)
FILE
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कोच मिकी ऑर्थर ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अपनी बर्खास्‍तगी को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ समझौता कर दिया है लेकिन इससे पहले उन्होंने मुआवजे के दावे की अपनी राशि में काफी कमी की।

ऑर्थर ने अपना पद वापस पाने या फिर 40 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के मुआवजे का मुकदमा किया था। उन्होंने दावा किया था कि उनके खिलाफ जानबूझकर अभियान चला गया और उनके पास कानूनी कार्रवाई करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था।

द ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस की खबर के अनुसार सिडनी में ‘फेयर वर्क कमिशन’ में समझौते के लिए चली 13 घंटे से अधिक की बातचीत के बाद दोनों पक्ष ‘गोपनीय समझौते’ पर पहुंचे।

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला की शुरुआत से दो हफ्ते पहले ऑर्थर को बर्खास्‍त कर दिया गया था जबकि उनके अनुबंध के दो साल बचे थे। उनकी जगह डेरेन लीमन को कोच बनाया गया।

ऑर्थर ने बयान में कहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बुधवार को रात हुए वित्तीय समझौते से मैं काफी खुश हूं। उन्होंने कहा मेरे लिए यह कभी सिर्फ पैसे से जुड़ा मामला नहीं था। मैं सिर्फ इतना चाहता था कि मेरे साथ उचित और सम्मानजनक बर्ताव हो। ऑर्थर ने कहा मैंने अपने मुआवजे के दावे में काफी कमी की और इस पर बुधवार की रात समझौता हो गया। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें