खुले दिमाग से किया लौटने का फैसला

शुक्रवार, 5 दिसंबर 2008 (11:18 IST)
इंग्लैंड के कप्तान केविन पीटरसन ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए आतंकवादी हमलों से जूझ रहे भारत का दौरा करने का साहसिक फैसला करने के लिए अपनी टीम के साथियों की पीठ थपथपाई।

अबूधाबी रवाना होने से पहले पीटरसन ने कहा यह शानदार है कि खिलाड़ी वहाँ जाना चाहते हैं और जरूरत की इस घड़ी में भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना चाहते हैं। भारत जाकर श्रृंखला खेलने का इंग्लैंड टीम का एक बहुत बड़ा फैसला है।

इंग्लैंड की टीम टेस्ट श्रृंखला से पहले अबूधाबी में अभ्यास करेगी। उन्होंने कहा प्रत्येक खिलाड़ी फैसले लेने के मामले में अब थोड़ा ज्यादा खुले दिमाग से सोचता है। उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों से बात की और उन्होंने महसूस किया कि भारत लौटने का फैसला काफी बड़ा है।

बीबीसी स्पोर्ट ने उनके हवाले से कहा मैंने किसी को भी इस फैसले लिए तैयार नहीं किया। मैं प्रत्येक व्यक्ति की चिंता और उनके फैसले का सम्मान करता हूँ। आखिर वे भी इनसान है। मुझे लगता है कि यह बिलकुल साफ है कि किसी को भी नहीं बताया गया कि क्या करना है।

इंग्लैंड की टीम रेग डिकासन की अगुवाई में भारत में सुरक्षा दल की मंजूरी के बाद 11 दिसंबर को चेन्नई में शुरू होने वाले पहले मैच के लिए सोमवार को अबूधाबी से रवाना होगी। भारत में कोई भी अभ्यास मैच नहीं खेला जाएगा। पीटरसन ने यह भी साफ किया कि अगर जरूरत पड़ी तो खिलाड़ियों का घर लौटने का फैसला सामूहिक होगा।

उन्होंने कहा कि अब यह सामूहिक फैसला होगा। खिलाड़ी ईसीबी सुरक्षा सलाहकार रेग डिकासन की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। अगर कोई खतरे की घंटी होगी तो घर लौटने का फैसला सर्वसम्मत होगा। उन्होंने कहा लेकिन हम लाल गेंद से क्रिकेट खेलने के लिए ध्यान लगाए हुए हैं।

ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ और स्टीव हार्मिसन के भारत लौटने की इनकार की अटकलों के बारे में पीटरसन ने कहा वे अब काफी खुले दिमाग से सोचते हैं, जो बहुत अच्छा है क्योंकि वे दो बड़े खिलाड़ी हैं और हम निश्चित रूप से उन्हें अपनी टीम में चाहते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें