द्रविड़ को मिला गांगुली का समर्थन

रविवार, 14 दिसंबर 2008 (10:25 IST)
पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने लगातार खराब फॉर्म में चल रहे राहुल द्रविड़ का समर्थन करते हुए उन दावों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि टीम इंडिया की 'दीवार' अब कमजोर पड़ती जा रही है।

गांगुली ने कहा कि द्रविड़ एक महान क्रिकेटर हैं, जो बहुत परिपक्व हैं। यह कहना गलत होगा कि उनका क्रिकेट खत्म हो गया।

कर्नाटक के बल्लेबाज द्रविड़ टेस्ट मैचों में 10366 रन बना चुके हैं, लेकिन पिछले दो वर्षों में वे 48 पारियों में केवल दो शतक और नौ अर्धशतक ही बना पाए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान का पिछली पाँच पारियों का स्कोर 11, 11, 0, 3, और 3 रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाद हाल में संन्यास ले चुके गांगुली ने उम्मीद जताई कि द्रविड़ जल्द ही फार्म में वापसी करेंगे।

गांगुली ने कहा कि कुछ असफलताओं से उनका आकलन नहीं करना चाहिए। खराब फार्म अस्थायी है और मुझे पूरा भरोसा है कि वे अपने आलोचकों को चुप करने के लिए जल्द ही बड़ी पारी खेलेंगे।

गांगुली खुद को फिट रखने की कोशिशों में जुटे हैं और उन्हें उम्मीद है कि वे रणजी ट्राफी प्लेट ग्रुप सेमीफाइनल में खेलेंगे तथा बंगाल टीम को सुपर लीग में पहुँचने में मदद करेंगे।

उन्होंने इससे पहले प्लेट ग्रुप में विदर्भ के खिलाफ खेलने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन बंगाल के पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश करने के कारण उन्होंने अंतिम चार के मुकाबले में खेलने का इंतजार करना बेहतर समझा।

गांगुली ने इंडोर और आउटडोर अभ्यास के बाद कहा कि मैं सेमीफाइनल में बंगाल की टीम के लिए खेलने का इच्छुक हूँ। हम लीग चरण में अच्छा कर रहे हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि हम सुपर लीग में पहुँच जाएँगे। उन्होंने हालाँकि मुंबई आतंकवादी हमलों के बाद भारत के पाकिस्तान दौरे के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

वेबदुनिया पर पढ़ें