धर्मशाला में सचिन तेंदुलकर का संग्रहालय

सोमवार, 11 नवंबर 2013 (21:23 IST)
FILE
धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) संन्यास ले रहे महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को सम्मानित करने में पीछे नहीं रहना चाहता और सोमवार को उसने घोषणा की कि वह धर्मशाला के एचपीसीए परिसर में उनके सम्मान में एक क्रिकेट संग्रहालय बनाएगा।

एचपीसीए ने बयान में कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए अपार प्रसन्नता हो रही है कि एचपीसीए मास्टर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का जश्न धर्मशाला में उनके सम्मान में एक क्रिकेट संग्रहालय बनाकर मनाएगा। यह फैसला यहां एचपीसीए की कार्यकारी बैठक के बाद लिया गया।

एचपीसीए के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा क्रिकेट संघ द्वारा भारतीय क्रिकेट के महान बेटे के लिए यह छोटा सा सम्मान है, जिसने दुनिया भर में क्रिकेटरों की पीढ़ियों को प्रेरित किया है। इस संग्रहालय में भारतीय क्रिकेट इतिहास के अलावा खिलाड़ियों के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध होगी जिन्होंने देश को गौरवान्वित किया है और खेल के विकास में योगदान दिया है।

कार्यकारी बैठक में एचपीसीए द्वारा अदालत का स्थगनादेश प्राप्त करने पर भी चर्चा हुई। राज्य सरकार ने कुछ दिन पहले एचपीसीए को अपने अधीन ले लिया था, जिसके बाद एचपीसीए ने इसके खिलाफ अदालत का आदेश हासिल किया। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें