नूपुर मेहता का मैच फिक्सिंग से इनकार

सोमवार, 12 मार्च 2012 (19:41 IST)
बॉलीवुड अभिनेत्री नूपुर मेहता ने सोमवार को उन आरोपों के बकवास करार दिया कि वे पिछले साल भारत और पाकिस्तान के बीच मोहाली में खेले गए विश्वकप सेमीफाइनल में मैच फिक्सिंग में शामिल थीं। उन्होंने लंदन के दैनिक समाचार पत्र के खिलाफ मुकदमा करने की धमकी दी है।

‘द संडे टाइम्स’ ने दिल्ली के एक सटोरिए पर स्टिंग ऑपरेशन किया है, जिसने दावा किया कि 2011 का सेमीफाइनल मैच फिक्स था। समाचार पत्र ने दावा किया कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लचर प्रदर्शन करने को मनाने के लिए बॉलीवुड की एक अभिनेत्री का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन उसका नाम नहीं बताया गया।

समाचार पत्र में धुंधली छवि वाली तस्वीर भी छापी गई है। इसे देखकर लगता है कि यह नूपुर हो सकती है। सन्नी देओल अभिनीत फिल्म ‘जो बोले सो निहाल’ में काम करने वाली नूपुर ने कहा कि मुझ पर उस चीज के लिए आरोप लगाए गए हैं, जो मैंने किया ही नहीं। मैं यह कह सकती हूं कि मैं इसके लिये दोषी नहीं हूं।

नूपुर ने कहा कि उन्होंने (अखबार ने) जिस तस्वीर का उपयोग किया है वह मेरी फिल्म ‘जो बोले सो निहाल’ के दौरान ली गई थी। नूपुर ने ब्रिटिश दैनिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि मैं उनके अखबार के खिलाफ कार्रवाई करने का इरादा रखती हूं।

मीडिया रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया अनुचित : दूसरी ओर बीसीसीआई ने उस रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले साल मोहाली में खेला गया विश्वकप का मैच फिक्स था।

बीसीसीआई उपाध्यक्ष और आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि जब तक उन्हें आईसीसी या किसी दूसरी एजेंसी से जानकारी नहीं मिलती, वे इस मसले पर प्रतिक्रिया नहीं देंगे।

शुक्ला ने कहा कि अखबार कुछ भी छाप सकते हैं। हमें जब तक आईसीसी या किसी एजेंसी से कुछ ठोस जानकारी नहीं मिलती है, मुझे नहीं लगता कि इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करना उचित होगा। किसी पुलिस एजेंसी से भी कोई जानकारी नहीं मिली है।

कहीं साजिश तो नहीं : इस बीच क्रिकेट के जानकार मानते हैं कि यह न सिर्फ क्रिकेट को बदनाम करने की साजिश है बल्कि विश्वकप में भारत की जीत की चमक को धुंधला करने का प्रयास है। (वेबदुनिया/एजेंसी)

वेबदुनिया पर पढ़ें