पीसीबी सम्मान से बुलाए तो वापसी संभव-यूसुफ

सोमवार, 19 जुलाई 2010 (20:32 IST)
पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने साफ किया है कि यदि पीसीबी उनसे सम्मान के साथ वापसी करने के लिए कहे तो वह इंग्लैंड के वर्तमान दौरे में टीम से जुड़ने के लिए तैयार हैं।

यूसुफ ने अनुशासनहीनता के लिए अनिश्चितकालीन समय के लिए प्रतिबंध लगने के बाद संन्यास की घोषणा कर दी थी।

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के अनुसार इस 35 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि यदि टीम को मेरी जरूरत नहीं है तो फिर मैं संन्यास पर कायम हूँ। लेकिन यदि जरूरत पड़ती है तो मैं अपने देश की तरफ से खेलने के लिए तैयार हूँ।

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 150 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद शाहिद अफरीदी ने कप्तानी छोड़ने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा भी कर दी।

सलमान बट को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया जिसके बाद कयास लगाये जाने लगे कि यूसुफ और अन्य पूर्व कप्तान यूनिस खान की वापसी हो सकती है।

यूसुफ ने कहा कि मैं किसी भी समय राष्ट्रीय टीम के लिये उपलब्ध रहूँगा। यदि मुझे पूरे सम्मान के साथ आमंत्रित करता हूँ तो मैं निश्चित तौर पर टीम से जुड़ने के लिए जाऊँगा।

यूसुफ से जब पूछा गया कि क्या वे अपने से काफी जूनियर बट की अगुवाई में खेलना चाहेंगे, उन्होंने कहा कि मैं किसी भी कप्तान की अगुवाई में खेल सकता हूँ और मैंने कभी किसी के नेतृत्व में खेलने पर खुद को अपमानित महसूस नहीं करता हूँ।

उन्होंने कहा कि यह पीसीबी का फैसला है और हर किसी को इसका सम्मान करना चाहिए। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें