बदानी, दासगुप्ता आईसीएल छोड़ने को तैयार

रविवार, 17 मई 2009 (13:04 IST)
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से मिले क्षमादान के बाद गैरमान्यता प्राप्त इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) से जुडे दीप दासगुप्ता, हेमांग बदानी और अभिषेक झुनझुनवाला बागी लीग को छोड़ने को तैयार हैं।

इन तीनों खिलाड़ियों ने आईसीएल से उन्हें मुक्त करने का आग्रह किया है। आईसीएल बोर्ड आगामी 18 मई की बैठक में इन खिलाड़ियों के आग्रह पर फैसला करेगी।

गौरतलब है कि बीसीसीआई द्वारा बागी आईसीएल खिलाड़ियों के लिए घरेलू क्रिकेट में शामिल होने के लिए एक समय सीमा तय करने के बाद आईसीएल ने अपने करीब 85 भारतीय और 70 विदेशी खिलाड़ियों को बागी आईसीएल से मुक्त करने के लिए आग्रह भेजने को कहा था।

तीन पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत वाडेकर, संदीप पाटिल और बलविंदरसिंह संधू पहले ही आईसीएल से नाता तोड़ चुके हैं। उधर, बदानी दासगुप्ता और झुनझुनवाला ने उम्मीद जताई कि उन्हें 20 मई तक लीग से मुक्त कर दिया जाएगा।

दासगुप्ता ने क्रिकइन्फो से कहा अभी मुझमें दो-तीन वर्ष का क्रिकेट बचा हुआ है। मुझे पता नहीं कि आईसीएल के साथ क्या हो रहा है, लेकिन एक बार फिर से मैं बंगाल की तरफ से खेलना पसंद करूँगा।

झुनझुनवाला ने कहा मैं चार दिवसीय क्रिकेट खेलना चाहता हूँ, इसलिए मैं इस अनधिकृत लीग को छोड़ना चाहता हूँ। उधर, तमिलनाडु के पूर्व बल्लेबाज बदानी ने कहा कि पिछले कुछ समय से क्रिकेट की दूरी ने उन्हें यह फैसला लेने को बाध्य किया। उन्होंने कहा पिछले कुछ महीने से हम खाली बैठे थे और हमारे लिए क्रिकेट ही सब कुछ है।

वेबदुनिया पर पढ़ें