भारतीय क्रिकेट टीम कैनबरा पहुँची

बुधवार, 9 जनवरी 2008 (10:41 IST)
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के विवादों से भरे ऑस्ट्रेलियाई दौरे के जारी रखने का फैसला करने के बाद भारतीय टीम बुधवार को कैनबरा पहुँच गई। यहाँ भारतीय टीम एसीटी एकादश के खिलाफ शुरू होने वाला तीन दिवसीय अभ्यास मैच में हिस्सा लेगी।

उधर नई दिल्ली में बीसीसीआई के मुखिया शरद पवार के निवास पर हुई बैठक में तय किया गया है कि टेस्ट सिरीज पूरी होने के बाद तक आईसीसी हरभजनसिंह पर से प्रतिबंध नहीं उठाता है तो भारत 3 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका के साथ खेली जाने वाली त्रिकोणीय एकदिवसीय सिरीज में भाग न लेने पर विचार कर सकता है।

इससे पूर्व दूसरे टेस्ट में अंपायरों की लगातार कई भयंकर गलतियों के बाद बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों को सिडनी में रूकने के लिए कहा था। दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई ऑल राउंडर एंड्रयू साइमंड्स ने हरभजनसिंह पर नस्लीय टिप्पणी का आरोप लगाया था, जिसके बाद आईसीसी ने भज्जी पर तीन टेस्ट मैचों का प्रतिबंध लगा दिया था।

लेकिन इस समस्या का अंत उस वक्त हुआ जब आईसीसी ने विवादास्पद वेस्टइंडीज के अंपायर स्टीव बकनर की जगह न्यूजीलैंड के बिली बौडेन को रखने का फैसला किया और साथ ही जब तक बीसीसीआई की इस प्रतिबंध के खिलाफ अपील पर निर्णय नहीं हो जाता हरभजनसिंह को श्रृंखला के बचे हुए मैचों में खेलने की अनुमति दी।

टीम का एक प्रवक्ता पहले मीडिया से मुखातिब होने वाला था लेकिन भारतीयों ने इसे रद्द करने का फैसला किया। इससे एक नया विवाद खड़ा हो गया लेकिन अब यह शांत होता दिख रहा है। टीम की बस में चढ़ने से पहले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सिर्फ यह कहा हमें टिप्पणी करने की अनुमति नहीं है।

वेबदुनिया पर पढ़ें