भारत दौरे पर नहीं जाने से निराश हैं एंडरसन

रविवार, 2 अक्टूबर 2011 (20:43 IST)
FILE
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन आगामी भारत दौरे पर नहीं जा पाने से निराश हैं क्योंकि इस साल विश्वकप में खराब प्रदर्शन के बाद वह उप महाद्वीप के विकेटों पर अपनी उपयोगिता साबित करना चाहते थे।

भारत और इंग्लैंड के बीच हाल में संपन्न श्रृंखला में एंडरसन बेहतरीन फार्म में थे। चयनकर्ताओं ने उन्हें पांच वनडे और एक ट्वेंटी20 मैच के लिए इंग्लैंड के भारत दौरे से आराम दिया है।

‘डेली मेल’ ने एंडरसन के हवाले से कहा बेशक मैं भारत नहीं जाने के कारण निराश हूं। उन्होंने कहा वहां विश्व कप में मेरा प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा था और मैं वापस जाकर दिखाना चाहता था कि मैं भी उन परिस्थितियों में गेंदबाजी कर सकता हूं।

उन्होंने कहा कि वे मुझे आराम देने के बारे में सोच रहे हैं। मैंने कहा कि मुझे आराम नहीं चाहिए और उन्होंने अपना फैसला कर लिया। एंडरसन ने कहा मुझे याद है कि विश्व कप के बाद मैंने शारीरिक रूप से कितना बुरा महसूस किया था। इसके अलावा अगले साल हमें पाकिस्तान, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ खेलना है।

एंडरसन को पता है कि चयनकर्ताओं ने यह फैसला टीम के हितों को ध्यान में रखकर किया है लेकिन उन्होंने कहा कि वह लय में आना चाहते थे और चोट के कारण गंवाये समय की भरपाई करना चाहते थे।

उन्होंने कहा मेरी चयनकर्ताओं के साथ कोई लड़ाई नहीं हुई क्योंकि उन्होंने अपना फैसला टीम के हित में किया है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि मुझे टीम का हिस्सा नहीं होने का मलाल नहीं होगा।

एंडरसन ने कहा कि उन्होंने इस साल मौका गंवा दिया लेकिन वह अगले साल भारत का दौरा करने और यह दिखाने के लिए उत्सुक हैं कि वह कितनी अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा हम एक विरासत तैयार करना चाहते हैं, हम अधिक से अधिक समय तक नंबर एक टीम रहना चाहते हैं, सर्वकालिक नहीं तो लंबे समय से इंग्लैंड की सर्वश्रेष्ठ टीम बनना चाहते हैं।

उन्होंने कहा यह तय है कि इस बार एकदिवसीय दौरे के लिए भारत नहीं जाकर मैं खुश नहीं हूं लेकिन मेरे पास अगले साल इसी समय टेस्ट श्रृंखला के लिए वहां जाने का मौका है और उन्हें यह दिखाने का कि उनकी परिस्थितियों में मैं क्या कर सकता हूं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें