भारत-पाकिस्तान प्रबल दावेदार-वॉर्न

गुरुवार, 29 अप्रैल 2010 (15:57 IST)
FILE
ऑस्ट्रेलियाई स्पिन जादूगर शेन वॉर्न ने वेस्टइंडीज में शुक्रवार से शुरू होने वाले ट्वेंटी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान को खिताब का प्रबल दावेदार बताया है।

वॉर्न से जब पूछा गया कि कौन सी टीम खिताब की प्रबल दावेदार है, उन्होंने कहा कि भारत क्योंकि उसके खिलाड़ी आईपीएल में खेले हैं और पाकिस्तान क्योंकि यह प्रारूप उन्हें भाता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया अब इस प्रारूप में भी अधिक मैच खेल रहा है और इस खेल को बेहतर जानता है।

उन्होंने कहा कि महेंद्रसिंह धोनी बहुत अच्छे कप्तान हैं लेकिन वीरेंद्र सहवाग कंधे की चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं जो उनके लिए करारा झटका है। शाहिद अफरीदी अच्छे कप्तान और क्रिकेटर हैं लेकिन वे कभी भी चमक सकते हैं और चूक सकते हैं।

वॉर्न ने ट्वेंटी-20 के जो पाँच सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट चुने हैं उनमें धोनी भी शामिल हैं। उनके अलावा इसमें शेन वॉटसन, केविन पीटरसन, कीरोन पोलार्ड और लसिथ मालिंगा शामिल हैं। यदि सहवाग फिट होते तो वे भी उनकी इस सूची में शामिल होते।

वॉर्न ने कहा कि कप्तानी और चालबाजी इस प्रारूप में बड़ी भूमिका निभाती है और यदि माइकल क्लार्क अच्छी तरह से नेतृत्व करते हैं तो फिर ऑस्ट्रेलिया के भी जीत के मौके हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें