भारत श्रीलंका : चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में ये होंगे हीरो

बुधवार, 19 जून 2013 (11:47 IST)
भारतीय क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में गुरुवार को श्रीलंका से भिड़ेगी। शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाज फॉर्म में हैं याने भारत का शीर्षक्रम बेहद मजबूत है। लेकिन भारतीय टीम में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्हें अब तक प्रदर्शन करने का मौका नहीं मिला है और उनका बल्ला खामोश है। इन खामोश खिलाड़ियों में सुरेश रैना और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम सबसे ऊपर है।

FILE
श्रीलंका के खिलाफ रैना और धोनी अपने बल्ले की चमक बिखरकर इस खामोशी को तोड़ना चाहेंगे, लेकिन भारत के पहले चार बल्लेबाज़ इस कदर फॉर्म में हैं कि रैना और धोनी का नंबर आना मुश्किल है।

श्रीलंका के खिलाफ मकेंगे ये भारतीय सितारे। अगले पन्ने पर।


शिखर धवन


दिल्ली के इस बल्लेबाज़ ने राष्ट्रीय टीम में आने के लिए लंबा इंतज़ार किया है और लगता है कि इंतज़ार में काटे गए उस लंबे वक्त की भरपाई वे चैंपियंस ट्रॉफी में ही करना चाहते हैं। तभी तो पहले तीनों मैचों में धवन सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे। चैंपियंस ट्रॉफी के तीनों मैच में से धवन ने दो में शतक जमाए और तीनों मैचों में ही उन्होंने मैच के सर्वाधिक स्कोर बनाए।

FILE
धवन बेहतरीन फॉर्म में हैं और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में नंबर एक की पायदान पर सवार हैं। वे तीन मैचों में 132 की औसत से 264 बना चुके हैं। धवन का यह जलवा श्रीलंका के खिलाफ सेमीफाइनल में भी जारी रहेगा।

सेमीफाइनल की सबसे बड़ी पारी खेलेगा यह बल्लेबाज़। अगले पन्ने पर।


रोहित शर्मा


FILE
रोहित शर्मा के लिए चैंपियंस ट्रॉफी 2013 एक वरदान की तरह है। टीम में लगातार सिलेक्ट होने के बावजूद भी उनका बल्लेबाजी फॉर्म डांवाडोल ही था, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी में सलामी बल्लेबाज की नई भूमिका निभाते हुए रोहित बहुत सफल रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ सेमीफाइनल में रोहित एक बड़ी पारी खेलने को तैयार हैं। अगर रोहित सेमीफाइनल के टॉप स्कोरर बन जाएं तो इसमें आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

सावधान श्रीलंका... इस स्टार बल्लेबाज़ ने हमेशा श्रीलंका को धूल चटाई है। अगले पन्ने पर।


विराट कोहली

FILE
विराट कोहली ने वनडे में कुल 13 शतक लगाए हैं और इनमें पांच शतक श्रीलंका के खिलाफ हैं। कोहली श्रीलंका के खिलाफ विशेष फॉर्म में होते हैं। जब तेज़ी से रन बनाने की बात होतो कोहली को लंका के गेंदबाज़ बहुत रास आते हैं। चैंपियंस ट्रॉफी में कोहली फिर से लंका को ध्वस्त करने को तैयार हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें