भूकंप के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम फँसी

मंगलवार, 22 फ़रवरी 2011 (19:18 IST)
न्यूजीलैंड में आज आए 6.3 तीव्रता के भूकंप के कारण ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम क्राइस्टचर्च के बाहरी क्षेत्र में अपने प्रशिक्षण शिविर में ही फँस गई।

ऑस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को होने वाले पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए शहर से 22 किलोमीटर दूर लिंकन यूनिवर्सिटी में अपनी तैयारियों में व्यस्त थी कि तभी भोजनावकाश के समय भूकंप के झटके महसूस किए गए।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट ने टीम के मुख्य कोच रिचर्ड मैकइनेस के हवाले से कहा कि सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य पूरी तरह सुरक्षित हैं लेकिन भूकंप के कारण सड़कों के बंद होने के कारण टीम अपने होटल तक नहीं पहुँच पा रही है।

मैकइनेस ने कहा 'हमने भूकंप के झटके महसूस किए लेकिन हम सभी सुरक्षित हैं। फिलहाल हम लिंकन यूनिवर्सिटी में हैं और यहाँ हमारा अच्छे से ख्याल रखा जा रहा है। आज रात हमें यहीं गुजारनी पड़ेगी। न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे बड़े शहर क्राइस्टचर्च में इस वर्ष सितंबर में रग्बी विश्वकप के मैच भी खेले जाने हैं। विश्वकप में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती मैचों और दो क्वार्टर फाइनल मैचों की मेजबानी क्राइस्टचर्च को मिली है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें