यह अविश्वसनीय जीत है : गंभीर

शुक्रवार, 25 अप्रैल 2014 (01:10 IST)
FC
शारजाह। कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने आईपीएल में गुरुवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर मिली 2 रन की जीत को अविश्वसनीय करार देते हुए कहा कि वे जानते थे कि पुरानी गेंद पर शाट लगाना आसान नहीं होगा।

बेंगलुरु की टीम की जीत एक समय औपचारिकता लग रही थी लेकिन आखिरी क्षणों में केकेआर ने नाटकीय वापसी की। क्रिस लिन का आखिरी ओवर में सीमा रेखा पर लिया गया एबी डिविलियर्स का कैच निर्णायक साबित हुआ।

गंभीर ने मैच के बाद कहा, ‘यह अविश्वसनीय जीत है। भाग्य हमारा साथ देता है और हम इसके हकदार थे क्योंकि कई बार हमने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की। गेंद जब पुरानी पड़ने पर उस पर शॉट मारना आसान नहीं था। इसलिए हमें पता था कि जब गेंद पुरानी हो जाएगी तो हमारे पास वापसी का मौका रहेगा।’ उन्होंने कहा, ‘क्रिस लिन का कैच अविश्वसनीय था और वह उस कैच के लिए 'मैन ऑफ द मैच' के हकदार है।’

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 150 रन बनाए, जिसके जवाब में बेंगलुरु पांच विकेट पर 148 रन ही बना पाया। गंभीर ने हालांकि माना कि उनके बल्लेबाजों को आगे अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

उन्होंने कहा, ‘क्रिस ने अच्छे रन बनाए और बाद में सूर्यकुमार यादव ने भी उपयोगी योगदान दिया लेकिन बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है।’ बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली जीत के करीब पहुंचने के बाद हार से निराश थे।

उन्होंने कहा, ‘केकेआर ने मैच नहीं जीता, हमने हाथ में आया मैच गंवाया। हमने वास्तव में अच्छी क्रिकेट खेलकर उन्हें बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। इसके बाद अच्छी साझेदारियां निभाई लेकिन आखिरी ओवरों में गड़बड़ी कर गए।’ (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें