यूडीआरएस से नाराज हैं धोनी

सोमवार, 28 फ़रवरी 2011 (23:00 IST)
अंपायर के फैसले की समीक्षा प्रणाली (यूडीआरएस) और अपनी टीम के क्षेत्ररक्षण से नाराज भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ ग्रुप बी मैच में यहां रोमांचक टाई मैच में उनका अनुभव मिश्रित रहा।

बीती रात इंग्लैंड के बल्लेबाज इयान बेल को करीबी मामले में नाटआउट देने के फैसले के संदर्भ में धोनी ने कहा कि मानवीय सोच के साथ प्रौद्योगिकी का मिश्रण खराब है। यही कारण है कि हमें वह विकेट नहीं मिला। उम्मीद करता हूँ कि अगली बार ये या तो प्रौद्योगिकी होगी या फिर मानवीय सोच।

यहाँ चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेल को मैदानी अंपायर बिली बोडेन और तीसरे अंपायर ने नाट आउट करार दिया जबकि टीवी रीप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद स्टंप से टकरा रही थी।

26वें ओवर की युवराजसिंह की अंतिम गेंद जब बेल के पैड पर लगी तो उस समय वह 17 रन बनाकर खेल रहे थे। बाद में उन्होंने 69 रन बनाए।

उन्होंने कहा कि अगर हाक आई कह रहा है कि गेंद स्टंप से टकरा रही है तो फिर इसका कोई कारण नहीं है कि अपील को ठुकरा दिया जाए। सचिन तेंडुलकर के रिकार्ड पाँचवें विश्व कप शतक की मदद से भारत ने 338 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था लेकिन इसके बावजूद टीम लगभग मैच हार ही गई थी।

धोनी ने उम्मीद जताई कि यह टाई मुकाबला उनकी टीम को क्षेत्ररक्षण की अहमियत महसूस कराने मे मदद करेगा। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें