रविवार को रिपोर्ट सौंपने की उम्मीद

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के सुरक्षा विशेषज्ञ रेग डिकासन की भारत में सुरक्षा हालातों पर अपनी अंतिम रिपोर्ट रविवार को सौंपने की उम्मीद है।

डिकासन ने बुधवार को चेन्नई में एमए चिदंबरम स्टेडियम में सुरक्षा जाँच की जहाँ भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। वह चेन्नई में कुछ और दिन रहेंगे और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

उनके दूसरे टेस्ट के लिए मोहाली जाने की उम्मीद है लेकिन वह अपने जाने के अंतिम चरण में यहाँ जाएँगे क्योंकि इस समय प्राथमिकता चेन्नई की सुरक्षा चिंताओं को लेकर है।

ईसीबी के सुरक्षा सलाहकार ने सुनिश्चित करेंगे कि टीम के यहां आने से पहले श्रृंखला के लिए सभी सुरक्षा इंतजाम पूरे कर दिए जाएँ।

डिकासन पूरे दिन भारतीय हवाई अड्डों पर विमान अपहरण की धमकियों पर अधिक सूचना प्राप्त करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों और सरकारी अधिकारियों के साथ संपर्क में रहे, जिन्हें रेड अलर्ट पर रख दिया गया है।

उनके सुरक्षा पर अंतिम रिपोर्ट सौंपने के लिए रविवार को अबूधाबी रवाना होने की उम्मीद है, जिससे इंग्लैंड के भारत में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने पर फैसला तय होगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें