वार्न के साथ बीमार बच्‍चों की सहायता करेंगे युवराज

रविवार, 8 जुलाई 2012 (16:49 IST)
FILE
कैंसर जैसी घातक बीमारी से सफलतापूर्वक उबरने वाले भारतीय क्रिकेट स्टार युवराज सिंह अब ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न के साथ मिलकर गरीब और गंभीर रूप से बीमार बच्चों के लिए काम करेंगे।

वार्न ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर युवराज को अपने संगठन ‘द शेन वार्न फाउंडेशन’ से जुड़ने का न्यौता दिया, जिसे युवराज ने सहर्ष स्वीकार कर लिया।

वार्न ने ट्विटर पर युवराज से कहा कि आपको दुबारा वापसी करते हुए देखकर बहुत खुशी हो रही है। आशा करता हूं कि आपके लिए सब कुछ ठीक होगा। कृपया मेरे संगठन ‘द शेन वार्न फाउंडेशन’ को देखिए।

इसके जवाब में युवराज ने वार्न से कहा कि धन्यवाद दोस्त। आशा करता हूं कि आप और आपका परिवार बहुत अच्छे से होगा। मैं आपके संगठन को देखूंगा। इस पर वार्न ने युवराज को साथ मिलकर काम करने का प्रस्ताव दिया।

उन्होंने कहा कि मेरे मित्र चलो मिलकर कुछ करते हैं। युवराज ने वार्न के इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और कहा निश्चित रूप से आपके साथ काम करना मेरे लिए सम्मान की बात होगी।

उल्लेखनीय है कि विश्व कप 2011 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज ने घोषणा की थी कि वे कैंसर रोगियों के लिए काम करेंगे ताकि उनके अंदर हीनभावना नहीं पनपे। उनके संगठन ने शनिवार को इस संबंध में एक अभियान भी शुरू किया। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें