शोएब अख्तर हैं दावेदार

बुधवार, 29 अक्टूबर 2008 (17:01 IST)
अबू धाबी में अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सिरीज के लिए पाकिस्तान के विवादास्पद तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी टीम में जगह पाने के प्रमुख दावेदार हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता सलीम जाफर ने कहा कि शोएब भी अन्य खिलाड़ियों की तरह इस सिरीज के लिए घोषित होने वाली टीम में जगह पाने के दावेदार हैं। इस सिरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा 3 नवंबर को की जाएगी।

उन्होंने कहा कि हालाँकि शोएब अभी अपनी पूरी रफ्तार नहीं हासिल कर पाए हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें अपनी लय में लौटने के लिए हमें थोड़ा इंतजार करना चाहिए।

हालाँकि वह स्टेमिना में पिछड़ रहे हैं लेकिन हरेक ओवर में वह बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं। हम शोएब के अलावा अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी नजर रखे हुए हैं।

गौरतलब है कि शोएब को अनुशासनहीनता के कारण पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने से प्रतिबंधित कर दिया गया था, लेकिन अदालत ने उन्हें प्रतिबंध से मुक्त कर दिया है और अब वह टीम में वापसी की पुरजोर कोशिशें कर रहे हैं।

खुद एक तेज गेंदबाज रह चुके जाफर ने कहा कि तेज गेंदबाजों को वापसी के समय अधिक समय लगता है। उन्होंने कहा कि शोएब को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की हर कदम धीरे-धीरे उठाना होगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें