श्रीलंका क्रिकेट तीसरा सबसे बड़ा भ्रष्ट संगठन

मंगलवार, 1 जून 2010 (20:00 IST)
खेल मंत्री चंदरासीरी भंडारा रत्नायके ने पूर्व कप्तान अरविंद डिसिल्वा को ई चयन समिति का अध्यक्ष का पदभार सौंपने के समय श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को आड़े हाथों लेते हुए उसे देश का तीसरा सबसे बड़ा भ्रष्ट संगठन करार दिया।

रत्नायके ने कहा कि पहले और दूसरे नंबर पर शिक्षा और पुलिस विभाग आता है। श्रीलंका क्रिकेट देश का तीसरा सबसे बड़ा भ्रष्ट संस्थान है। एसएलसी को अभी अंतरिम समिति चला रही है, जिसके प्रमुख पूर्व स्पिनर सोमचंद्र डिसिल्वा हैं। इसे अगले सप्ताह बर्खास्त किया जा सकता है।

रत्नायके ने कहा कि अगले साल के विश्व कप की मेजबानी भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश कर रहे हैं और इसके मद्देनजर वह एसएलसी प्रशासन में नए पैनल की नियुक्ति करेंगे।

उन्होंने कहा कि अरविंद के पास विश्व कप जीतने में सक्षम टीम तैयार करने के लिए नौ महीने का समय है। हमने 1996 के बाद विश्व कप नहीं जीता है। मैं चाहता हूँ कि हमारा देश एक और खिताब जीते। असांता डि मेल की अगुआई वाली पिछली चयन समिति को पिछले सप्ताह बर्खास्त कर दिया गया था।

नए पैनल में दो पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज अमल सिल्वा और रंजीत फर्नांडो तथा पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर शबीर असगराल्ली शामिल हैं।

डिसिल्वा ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए उनकी टीम फिर से खिताब जीते अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। डिसिल्वा उस टीम का हिस्सा थे जिसने 1996 में विश्व कप जीता था।

उन्होंने कहा मैं चाहता हूँ कि हम फिर से विश्व कप जीते। इसे हासिल करने के लिए मैं पूरी ईमानदारी से कड़ी मेहनत करूँगा। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें