इसराइली राजनयिक पर हमला, एक गिरफ्तार

बुधवार, 7 मार्च 2012 (23:14 IST)
FILE
इसराइली दूतावास की कार पर 13 फरवरी को चुम्बक बम से विस्फोट करने के मामले में कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार सैयद मोहम्मद अहमद काजमी (50) को बुधवार को दिल्ली की एक अदालत ने 20 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

काजमी को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विनोद यादव की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 27 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। इससे पहले दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने कहा कि वह पूरी साजिश का अभिन्न हिस्सा था और पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया जाना महत्वपूर्ण है क्योंकि इस अपराध में विदेशी नागरिकों के शामिल होने की आशंका है।

काजमी को 20 दिन तक रिमांड पर भेजने के पुलिस के आग्रह को स्वीकार करते हुए मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने कहा कि आरोपी (काजमी) को 27 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि काजमी ने इसराइली राजनयिकों के आवागमन के बारे में जानकारी जुटाने के लिए इसराइली दूतावास की टोह लेने में कथित तौर पर संदिग्ध की मदद की थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने दिल्ली के नजदीक उसके गृह स्थान की तलाशी ली। उल्लेखनीय है कि 13 फरवरी को हुए दूतावास के वाहन पर हुए चुम्बक बम हमले में इसराइली राजनयिक ताल येहोशुआ और चालक सहित चार लोग घायल हो गए थे। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें