उड़ीसा में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा

रविवार, 8 मार्च 2009 (22:43 IST)
भाजपा ने बीजू जनता दल पर गठबंधन धर्म के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनावों में उड़ीसा की सभी 21 सीटों और विधानसभा की 147 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजद द्वारा भाजपा और राजग से शनिवार को अचानक सारे संबंध तोड़ लेने के बाद भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार लालकृष्ण आडवाणी और पार्टी अध्यक्ष राजनाथसिंह सहित भगवा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हालात का जायजा लेने के लिए आज यहाँ एक बैठक की।

बैठक के बाद पार्टी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम महसूस कर रहे हैं कि हमारे साथ धोखा किया गया है। नवीन पटनायक के हर संकट की घड़ी में भाजपा ने पूरी ईमानदारी से उनका साथ निभाया, लेकिन पटनायक ने गठबंधन धर्म के साथ धोखाधड़ी की है।

उन्होंने कहा कि बीजद की इस धोखाधड़ी के बावजूद पार्टी उड़ीसा में कांग्रेस विरोधी विरासत का अलख जगाती रहेगी और अकेले ही लोकसभा की 21 सीटों और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

प्रसाद ने कहा कि बीजद नेता नवीन पटनायक अपने कुछ सलाहकारों और वामपंथी दलों के बहकावे में आकर गुमराह हो गए हैं और आगामी दोनों चुनावों में राज्य की जनता उन्हें इसका अच्छा सबक सिखाएगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें