कसाब की वकालत शर्मनाक-बाल ठाकरे

मंगलवार, 7 अप्रैल 2009 (09:39 IST)
शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने अंजलि वाघमारे की मुंबई हमले के मुख्य आरोपी अजमल आमिर कसाब का वकील बनने पर आलोचना की है। उन्होंने कहा कि एक आतंकवादी के लिए उनका पेश होना शर्मनाक है।

ठाकरे ने वाघमारे को अभी हाल ही में कोलकाता में हुई उस घटना की याद दिलाई, जिसमें वहाँ के सभी वकीलों ने पाकिस्तानी नागरिक के लिए केस लड़ने से मना कर दिया था। पाक नागरिक पर एक लड़की को ठगने का आरोप था।

ठाकरे ने अपनी पार्टी के मुखपत्र 'सामना' के लिए पार्टी सांसद संजय राऊत को दिए साक्षात्कार में कहा कि मुंबई हमले में 16 पुलिसकर्मियों समेत 200 लोगों की जान गई थी। इसमें तीन वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल थे। मुंबई के सभी वकीलों को भी अपनी देशभक्ति सिद्ध करने के लिए कसाब का केस लड़ने से मना कर देना चाहिए था।

अंजलि का उल्लेख करते हुए ठाकरे ने कहा कि वे कहती हैं कि उन्हें मौत से भी डर नहीं लगता। उन्हें डरने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि उन्हें तो जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

देश में मानवाधिकार के मुद्दे पर चर्चा को भी ठाकरे ने मजाक बताया है। उन्होंने कहा कि संसद हमले के आरोपी अफजल गुरु को उच्चतम न्यायालय की ओर से फाँसी की सजा सुनाए जाने के बावजूद राष्ट्रपति अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर सकी हैं।

ठाकरे ने कहा कि संसद पर हमला लोकतंत्र की हत्या और भारत की संप्रभुता पर हमले के समान है। ठाकरे ने कहा क्या आप इस पर शर्मिन्दा नहीं हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें