दिग्विजय सिंह की टिप्पणी से मचा बवाल

मंगलवार, 9 जुलाई 2013 (11:01 IST)
FILE
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता दिग्विजयसिंह ने अपनी इन टिप्पणियों से एक नए विवाद को जन्म दे दिया कि बोधगया में सिलसिलेवार विस्फोट अमित शाह के अयोध्या यात्रा करने और नरेन्द्र मोदी द्वारा कार्यकर्ताओं से नीतीश कुमार को सबक सिखाने के लिए कहे जाने के एक दिन बाद हुआ है।

वहीं कांग्रेस ने कहा है कि ट्विटर पर सिंह के सभी पांच पोस्ट को समग्र रूप में समझा जाना चाहिए और किसी को भी बम विस्फोट के मुद्दे को राजनीतिक रंग नहीं देना चाहिए।

उधर भाजपा ने सिंह पर सख्त ऐतराज जताते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि वे अपना संतुलन खो बैठे हैं। सिंह ने भाजपा नेताओं की टिप्पणियों का हवाला देते हुए कहा कि क्या उन्होंने पूरी जांच के बगैर मुसलमानों की संलिप्तता की बात नहीं कही?

अमित शाह ने अयोध्या में भव्य मंदिर का वादा किया कि मोदी ने बिहार के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और उनसे नीतीश को सबक सिखाने को कहा।

अगले दिन बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में बम विस्फोट हुआ, क्या इनमें कोई संबंध है? एनआईए को कृपया पूरी जांच करने दें। भाजपा महासचिव अनंत कुमार ने कहा कि सिंह की टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए क्योंकि उनका कोई अर्थ या महत्व नहीं है।

वे इस तरह से बात कर रहे हैं जैसे कि उन्होंने अपना संतुलन खो दिया हो। कांग्रेस प्रवक्ता भक्त चरणदास ने कहा कि कांग्रेस का मानना है कि जब तक विस्फोटों की जांच पूरी न हो जाए तब तक इस तरह के मुद्दों पर आरोप प्रत्यारोप नहीं होना चाहिए। सिंह ने अपने ट्‍वीट में मोदी और भाजपा के कई नेताओं की आलोचना की है।

भाजपा के खिलाफ सिंह के ट्‍वीट पर सख्त ऐतराज जताते हुए राज्यसभा सदस्य रविशंकरप्रसाद ने कहा कि कांग्रेस महासचिव द्वारा आतंकवाद को राजनीतिक और साम्प्रदायिक रंग देने का रिकॉर्ड जगजाहिर है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें