लालकृष्ण आडवाणी : सरकार ने निराश किया

मंगलवार, 30 अक्टूबर 2012 (17:44 IST)
FILE
भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल के नेता लालकृष्ण आडवाणी ने मौजूदा केंद्र सरकार के कामकाज पर असंतोष जताते हुए कहा कि इस सरकार से जितनी निराशा हुई, ऐसी निराशा पहले कभी नहीं हुई।

आडवाणी ने मंगलवार को मध्यप्रदेश के व्यावसायिक नगर इंदौर में राज्य सरकार द्वारा आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तीसरे एवं आखिरी दिन के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा, मैंने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू से लेकर अब तक के सभी प्रधानमंत्रियों और उनके कामकाज को देखा है, लेकिन जितनी निराशा इस सरकार से हुई, उतनी पहले कभी नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि घोटाले पहले की सरकारों में भी हुए हैं, लेकिन इस तरह की निराशा कभी नहीं देखी। इन्वेस्टर्स समिट के समापन अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, वाणिज्य उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, देश के प्रमुख उद्यमी कुमार मंगलम बिडला, सुब्रत राय सहारा, सुभाष चंद्रा सहित जाने माने उद्यमी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा समेत अन्य कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

समिट को संबोधित करते हुए आडवाणी ने हाल में केंद्रीय मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल पर अप्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल में अच्छी और ईमानदार छवि के मंत्रियों की पदावनति की गई है और जिन पर आरोप लगे हैं, जिन पर अंगुलियां उठी हैं, उनको प्रोन्नति दी गई है। घोटालों पर कार्रवाई करने के बजाय सरकार कामकाज का ऐसा तरीका अपना रही है, जिससे घोर निराशा होती है।

इन्वेस्टर्स समिट के तीसरे दिन के सत्र को प्रारंभ होने के बाद बताया गया कि इस दौरान चार लाख रिपीट चार लाख करोड़ रुपए के निवेश के लगभग 900 प्रस्ताव आए, जिससे 12 लाख लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें