मुरली मनोहर जोशी का जनसंपर्क अभियान शुरू

शनिवार, 29 मार्च 2014 (18:22 IST)
FILE
कानपुर। आखिरकार भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी मुरली मनोहर जोशी को याद आ गया कि वे कानपुर से इस बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वे अचानक कानपुर आ गए, कार्यकर्ताओं से मिलने-जुलने लगे और भाजपा कार्यकर्ताओं को इस बात का एहसास दिलाने लगे कि वे बाहरी नहीं, बल्कि उनके बीच के अपने हैं और वे उनके हर सुख-दुख में उनके साथ हैं।

भाजपा कार्यालय से मिली सूचना के अनुसार जोशी शनिवार को शहर में जनसंपर्क अभियान में भी लग गए हैं और गलियों तथा सड़कों पर घूम-घूमकर जनता से मिल रहे हैं।

गौरतलब है कि 21 मार्च को जोशी कानपुर लोकसभा चुनाव प्रत्याशी घोषित होने के बाद पहली बार शहर आए थे और 22 मार्च को भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के काडर और नेताओं से मिलकर वापस दिल्ली चले गए थे।

इस पर यह कहा गया था कि चूंकि जोशी भाजपा मैनीफैस्टो कमेटी में हैं इसलिए वे घोषणा पत्र को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली गए हैं।

जोशी के शहर से बाहर जाते ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बांछें खिल गईं और वे इस प्रचार में लग गए कि जोशी को चुनाव के दौरान ही यदि कानपुर के लिए टाइम नहीं है तो बाद में अगर चुनाव जीतेंगे तो क्या करेंगे?

लेकिन इन सब बातो को दरकिनार करते हुए शुक्रवार शाम जोशी कानपुर पहुंचे और सबसे पहले पार्टी के बुजुर्ग नेता पन्नालाल तांबे के घर लक्ष्मी पुरवा गए और वहां उनकी पत्नी के कुछ दिन पहले हुए निधन पर शोक व्यक्त किया। उसके बाद वे पार्टी के अन्य पुराने कार्यकर्ताओं के घर गए और उनका हाल-चाल जाना। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें