व्यवसायी के पेट में मिले सोने के बिस्किट

शुक्रवार, 18 अप्रैल 2014 (19:34 IST)
FILE
नई दिल्ली। शहर के एक अस्पताल में 63 वर्षीय एक व्यवसायी के पेट में चिकित्सकों ने सोने के 12 बिस्किट पाए, जिनमें से प्रत्येक का वजन 33 ग्राम है।

इस व्यवसायी ने सर्जरी के लिए अस्पताल आकर कहा था कि उसने पानी की बोतल का एक ढक्कन निगल लिया है और इसे शरीर से बाहर निकलवाना चाहता है।

सर गंगाराम अस्पताल में कंसल्टिंग सर्जन डॉ. सीएस रामचंद्रन ने बताया कि उसने 7 अप्रैल को इस बाबत हमसे संपर्क किया था। हमनें एक एक्सरे किया, पर इससे पेट में ढक्कन मौजूद होने की बात का पता नहीं चला। चिकित्सकों की एक टीम ने उसका 9 अप्रैल को ऑपरेशन किया और इसमें सोने के बिस्किट मिले।

उन्होंने बताया कि वे लोग उसके पेट में सोने के 12 बिस्किट पाकर दंग रह गए। जब उससे पूछा गया तो वह कुछ बताने को तैयार नहीं हुआ। हमने फौरन ही इसे एक डिब्बे में सील कर दिया और इसे चिकित्सा अधीक्षक को सौंप दिया।

उन्होंने बताया कि रोगी को 15 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अस्पताल के अधिकारियों ने पुलिस को सूचित किया और बाद में कस्टम विभाग के अधिकारियों को भी सूचना दी गई।

डॉ रामचंद्रन ने बताया कि रोगी चांदनी चौक का एक व्यवसायी है और वह एक परिचित रोगी है तथा उसने 1989 से तीन बार ऑपरेशन कराया है। अब से पहले उसका गाल ब्लॉडर हटाने के लिए, अपेन्डिसाइटिस और इनसाइनल हर्निया का ऑपरेशन किया गया था। उसे मधुमेह भी है।

अस्पताल सूत्रों के मुताबिक इन बिस्किटों की कीमत 12 लाख रुपए है। वह 10 दिन पहले तस्करी कर इसे सिंगापुर से लाया था। उसे उस वक्त समस्या पेश आई, जब ये बिस्किट मल के साथ नहीं निकल पाए। उसे परेशानी होने लगी जिसके बाद वह चिकित्सकों के पास गया। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें