शाइनी आहूजा ने जमानत माँगी

मंगलवार, 7 जुलाई 2009 (23:05 IST)
घरेलू नौकरानी द्वारा लगाए गए बलात्कार के आरोपों को ‘‘मनगढ़ंत’’ करार देते हुए फिल्म अभिनेता शाइनी आहूजा ने मंगलवार को जमानत की गुहार लगाई, लेकिन पुलिस ने यह कहकर इसका विरोध किया कि अगर आरोपी को छोड़ा गया तो वह पीड़ित लड़की को डरा धमका सकता है।

अभियोजन और बचाव पक्ष ने अपनी बहस पूरी कर ली है और सत्र अदालत द्वारा इस संबंध में बुधवार को फैसला सुनाए जाने की संभावना है।

शाइनी के वकील श्रीकांत शिवाडे ने अपने मुवक्किल की जमानत याचिका की हिमायत करते हुए कहा लड़की की कथित बलात्कार की कहानी संदेहजनक और मनगढ़ंत लगती है। अगर लड़की ने विरोध किया होता तो शाइनी के बदन पर ज्यादा निशान होते, लेकिन उसके हाथ पर मात्र दो खरोंच के निशान हैं।

वकील के अनुसार लड़की के पास इस बात का भरपूर मौका था कि वह कमरे से भाग जाती या वह शाइनी को मार सकती थी या उनके चेहरे को नोच सकती थी।

शिवाडे ने कहा यह जगजाहिर है कि बलात्कार के मामले आसानी से गढ़े जा सकते हैं, इन्हें साबित करना मुश्किल होता है। इनका बचाव करना तो और भी मुश्किल होता है। पृथमदृष्टया मामला अपने आप में ही थोड़ा संदेहजनक लगता है।

अभियोजन ने यह कहकर शाइनी की जमानत का विरोध किया कि अभियुक्त और उसके साथ ही पीड़ित की मेडिकल और फोरेंसिक रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि हुई है और माहौल तथा सुबूत इस बात का इशारा करते हैं कि यह बलात्कार का मामला है, सहमति से बने यौन संबंधों का नहीं।

वेबदुनिया पर पढ़ें