वीनस का लक्ष्य नंबर एक बनना

मंगलवार, 6 जनवरी 2009 (20:27 IST)
विम्बलडन चैम्पियन वीनस विलियम्स एक बार फिर महिला टेनिस के शीर्ष पर पहुँचना चाहती हैं, इसलिए वह इस साल के पहले गैंड स्लैंम ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिए जोरदार तैयारियाँ कर रही हैं।

विलियम्स ने 2002 में प्रथम वरीयता हासिल की थी और 2008 की समाप्ति पर वह विश्व में छठे स्थान पर चल रही है। विम्बलडन सहित ग्रैंड स्लैम के सात खिताब जीतने वाली वीनस ने कहा कि महिला एकल की शीर्ष पर पहुँचना नका मूल लक्ष्य है। पिछले साल उन्होंने काफी मेहनत की थी।

वीनस ने कहा कि इस साल मैं अच्छा महसूस कर रही हूँ। मै वहाँ तक पहुँचने का प्रयास करूँगीं। इस माह होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारियों में जुटी वीनस इस समय यहाँ आयोजित हांगकांग विश्व टीम चैलेंज प्रतियोगिता के लिए अमेरिकी टीम की कप्तान हैं।

इस प्रतियोगिता में यूरोप रूस अमेरिका और एशिया प्रशांत की टीमें भाग ले रही है। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी येलेना यांकोविच ूरोपीय टीम में खेल रही हैं।

संन्यास की अटकलों खारिज करते हुए वीनस ने कहा कि उसकी इच्छा 2012 के लंदन ओलम्पिक खेलों तक खेलने की है। दो बार अमेरिकी ओपन जीत चुकी वीनस ने कहा कि इस उनका लक्ष्य ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतना होगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें