अगला लक्ष्य एशिया कप जीतना: संदीपसिंह

गुरुवार, 16 अप्रैल 2009 (22:39 IST)
भारतीय हॉकी टीम के कप्तान संदीपसिंह ने हाल ही में मलेशिया में सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट जीतने का श्रेय पूरी टीम और मुख्य प्रशिक्षक प्रभारी हरेन्द्रसिंह के कुशल प्रशिक्षण को देते हुए कहा कि टीम का अगला लक्ष्य एशिया कप जीतना है।

संदीपसिंह ने कहा कि अजलान शाह कप जीतना टीम के सभी खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत का परिणाम है।

संदीप ने कहा कि पहले अर्जेन्टीना और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पंजाब गोल्ड में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन के बाद टीम का लक्ष्य अजलान शाह टूर्नामेंट जीतना था। इसके लिए टीम के सभी 18 खिलाड़ियों ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के गोरेगाँव स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (सांई) के रीजनल सेंटर में हरेन्द्रसिंह के मार्गदर्शन में की कड़ी मेहनत की थी।

उन्होंने कहा कि अगले माह होने वाली एशिया कप हॉकी चैंपियनशिप जीतना टीम इंडिया हॉकी का अगला लक्ष्य है। इसके लिए टीम के सभी खिलाड़ी भोपाल के सांई सेंटर में नए सिरे से पसीना बहाने वाली मेहनत करने के लिए 20 अप्रैल से जुड़ने वाले हैं।

संदीप ने भारतीय क्रिकेट टीम के धमाकेदार कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी की तर्ज पर टीम इंडिया हॉकी का सफल कप्तान होने के सवाल पर कहा कि वह धोनी अथवा किसी अन्य कप्तान से तुलना करना उचित नही मानते हैं, लेकिन यह बात सच है कि जब आपकी किसी सफल व्यक्ति से तुलना की जाती है तो खुशी अवश्य होती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें