अभी तो शुरुआत है-राजपाल

रविवार, 28 फ़रवरी 2010 (23:52 IST)
PTI
चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को विश्व कप हॉकी के पहले मैच में हराने के बाद भारतीय कप्तान राजपालसिंह और मुख्य कोच जोस ब्रासा ने कहा कि अभी तो टीम ने शुरुआत की है और जीत के खुमार में डूबने की बजाए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले मैच पर ध्यान देना है।

राजपाल ने कहा कि हमने अपनी रणनीति पर बखूबी अमल किया और शुरू से आक्रामक खेल दिखाने की रणनीति कारगर साबित हुई। संदीपसिंह ने ड्रैग फ्लिक पर दो शानदार गोल करके भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। ब्रासा ने हालाँकि कहा कि टीम उनकी अपेक्षाओं पर शत-प्रतिशत खरी नहीं उतरी है और अभी भी सुधार की काफी गुंजाइश है।

उन्होंने कहा ‍कि हमने दूसरे हॉफ में एकाग्रता और गेंद पर से नियंत्रण खोया। दूसरे हॉफ में जज्बात खिलाड़ियों पर हावी हो गए जो नहीं होने चाहिए थे। हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

मैन ऑफ द मैच संदीप ने कहा कि मुझे खुशी है कि टीम की जीत में योगदान दे सका। पिछला विश्व कप गोली लगने के कारण मैं नहीं खेल पाया था लिहाजा इस बार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूँ।

PTI
राष्ट्रीय कोच हरेंद्रसिंह ने इस जीत को होली के लिए देशवासियों को तोहफा बताते हुए कहा कि हम देशवासियों के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने हमारी हौसला अफजाई की और उनके लिए यह जीत हमारी ओर से होली का तोहफा है।

पाकिस्तान के अनुभवी स्ट्राइकर रेहान बट ने कहा कि भारत को अपनी धरती पर खेलने का फायदा मिला जबकि पाकिस्तान का किस्मत ने साथ नहीं दिया।

बट ने कहा कि हमने पिछले साल साल्टा में भारत को हराया था लेकिन आज जो भारतीय टीम खेल रही थी वह पूरी तरह बदली हुई थी। हमने सोचा भी नहीं था कि भारत ऐसा प्रदर्शन करेगा। भारतीय टीम ऐसा ही खेलती रही तो सेमीफाइनल में जरूर पहुँचेगी।

उन्होंने स्वीकार किया कि इस हार से पाकिस्तान के मनोबल पर असर पड़ेगा लेकिन उन्होंने कहा कि इससे उबरकर टीम अगले मैच में बेहतर खेल दिखाएगी।

उन्होंने कहा कि मैदान में खचाखच भरे भारतीय समर्थकों ने अहम भूमिका निभाई और अपनी धरती पर खेलने का टीम को फायदा मिला। हमारी तकदीर खराब थी तभी पेनल्टी कार्नर पर सोहेल अब्बास के दो शॉट ऊपर से निकल गए। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें