नंबर वन के पायदान पर लौटूंगा फेडरर

सोमवार, 7 मई 2012 (18:28 IST)
FILE
विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने उम्मीद जताई है कि अगर वह अपना मौजूदा प्रदर्शन बरकरार रखेंगे तो जल्द ही विश्व चैंपियन नोवाक जोकोविच के स्थान पर उनका नाम होगा।

इस वर्ष की शुरुआत से फेडरर ने कुल 23 मैच खेले हैं जिनमें से तीन में से उन्हें हार का समाना करना पडा है। ऑस्ट्रेलियन ओपन में वह सेमीफाइनल तक गए लेकिन राफेल नडाल के हाथों उन्हें हार झेलनी पड़ी।

पूर्व नंबर वन फेडरर ने इस सीजन में जोरदार वापसी करते हुए इंडियन वेल्स मास्टर्स इवेंट .रोटरडैम और दुबई ओपन खिताब जीते हैं लेकिन मार्च के अंतिम सप्ताह में सोनी इरिक्सन ओपन के दौरान एंडी राडिक के हाथों शिकस्त झेलने के बाद मैदान में नहीं लौटे हैं। उनका कहना था कि उन्हें वापसी करने के लिए खुद को तैयार करने की जरूरत है।

30 वर्षीय फेडरर ने कहा मैं इस बात से आश्वस्त हूं कि अगले कुछ महीने मैं अच्छा खेलूंगा लेकिन मैं जिस मैदान से वापसी कर रहा हूं उस पर नडाल को पिछले कई वर्षों से महारथ हासिल है इसलिए मुझे चुनौती का पता है।

उन्होंने कहा मुझे आराम की सख्त जरूरत थी। मैंने बहुत मैच खेले थे और मैं वापसी के लिए खुद को तैयार करना चाहता था। मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में मैं नंबर वन के पायदान पर आ जाऊंगा।

अगर आप अचानक ग्रैंड स्लैम जीतते हैं तो आपका आत्मविश्वास बढ़ जाता है इसलिए यदि मैं ग्रैंड स्लैम जीत जाता हूं तो नंबर वन बनने के करीब आ जाऊंगा। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें